Breaking News

दिल्ली से चलकर पटना साहिब तक की साइकिल यात्रा करने वाली टर्बनेटरस टीम का लखनऊ में होगा स्वागत

लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने आज यहां बताया कि दिल्ली से चलकर पटना साहिब तक की साइकिल यात्रा करने वाली टर्बनेटरस की टीम, जिसके कार्यकर्ता 1100 किलोमीटर की यात्रा साइकिल से करके अपने धर्म, संस्कृति, स्वरूप और सेहत की संभाल करने का संदेश लेकर 20 फरवरी सोमवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं।

लखनऊ एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के तत्वाधान में आयोजित की गई एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट की लिखित परीक्षा

उनका लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी गर्मजोशी से स्वागत उत्साहवर्धन करेगी। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी और नौजवानों में जागरूकता फैलाने का यह सराहनीय प्रयास है और इसका हम लोग पुरजोर समर्थन और सहयोग करेंगे। सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा आज यहाँ पत्रकारों से बात कर रहे थे।

दिल्ली से चलकर पटना साहिब तक की साइकिल यात्रा

एलजीपीसी के महामंत्री हरपाल सिंह जग्गी ने बताया कि लखनऊ के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में पहुंचने पर लखनऊ की प्रबंधक कमेटियों के प्रबंधक गण और संगत फूल मालाओं से साइकिल यात्रा करके नौजवानों को संदेश देने वाली इस टर्बनेटरस टीम का जोरदार स्वागत करेंगे और उनका उत्साहवर्धन करेंगे यह एक पुनीत उद्देश्य के लिए की जाने वाली यात्रा है और स्वास्थ्य के प्रति और अपने स्वरूप के प्रति जागृति फैलाने का पावन उद्देश्य है।

जानकीपुरम में सरस्वतीपुरम रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन का वार्षिक उत्सव संपन्न

एलजीपीसी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि टर्बनेटरस संस्था का गठन 2016 में बैसाखी वाले दिन किया गया था और बच्चों और नौजवानों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए और अपने धर्म और संस्कृति के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अपनी स्थापना के बाद से ही लगातार यह संस्था कार्यरत है और साइकिल यात्रा से ही अपना संदेश जन-जन तक पहुंचाती है और जनसंपर्क करती है।

यह यात्रा अभी तक श्री हरिमंदर साहब अमृतसर, तख्त श्री केशगढ़ साहब, तखत श्री दमदमा साहिब, डेरा बाबा नानक फतेहगढ़ साहब और मुख्तसर साहब तक साइकिल यात्रा सफलतापूर्वक कर चुके हैं। लखनऊ पहुंचने पर गुरुद्वारा समितियों के प्रबंधक, संगत और कई प्रशासनिक अधिकारी इनका उत्साहवर्धन करने के लिए ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में पहुंचेंगे रात को यह यात्रा गुरुद्वारा नाका हिंडोला में विश्राम और सुबह जयकारों की गूँज के साथ उनको पटना साहिब के लिए रवाना किया जाएगा।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सेना चिकित्सा कोर में 219 रंगरूटों को सैनिक के रूप में शामिल किया गया

लखनऊ। चतुर्थ श्रेणी नर्सिंग सहायक की सत्यापन परेड आज लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं ...