Breaking News

इन 5 फेशियल ऑयल्स के इस्तेमाल से आपकी स्किन को मिलेगा नेचुरल ग्लो

महिलाओं की पहली मन की इच्छा होती है, वे हमेसा खुबसुरत और जंवा दिखें। अखसर देखा जाता है कि महिलाएं को भी विज्ञापन देखकर मार्केट से या ऑनलाइन प्रोडक्ट खरिद कर इस्तेमाल कर लेती है जो कई बार अधिक केमिकल्स होने के कारण चेहरे को खराब कर देते है। वहीं अगर आप घर प्राकृतिक पदार्थो का इस्तेमाल करते हैं तो काफी फायदेंमंद साबित होते हैं।

आपके बता दें कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल के कुछ साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं लेकिन प्राकृतिक तरीके से बनाए गए फेशियल ऑयल से स्किन को नुकसान नहीं पहुंचता। साथ ही इनसे अलग ही ग्लो नजर आता है। महज अच्छी डाइट और किचन में मौजूद कुछ चीज़ों के इस्तेमाल से ही स्किन के नेचुरल ग्लो को बढ़ाने के साथ उसे बनाए रखा जा सकता है।

बता दें कि सर्दियों में स्किन ज्यादा रूखी और बेज़ान नजर आती है। ऐसे में उसे चमकदार बनाए रखने के लिए फेशियल ऑयल्स की मदद लें। जो कहीं से भी नुकसानदायक नहीं होते। तो आइए जानते हैं –

महिलाएं को चेहरे पर लगाने के लिए जोजोबा कैरियर ऑयल का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि इससे इंस्टेंट क्लीनिंग प्रॉपर्टीज़ त्वचा को भीतर से साफ करती हैं, साथ ही चेहरे से अतिरिक्त तेल हटा कर उसे नेचुरल निखार प्रदान करती है। यह मेकअप प्राइमर के तौर पर भी काम करता है।

बता दें कि कोकोनट कैरियर ऑयल यह न सिर्फ त्वचा को खूबसूरत बनाता है बल्कि बालों को भी स्वस्थ रखता है। नारियल तेल वाला फेशियल ऑयल इस्तेमाल करने से त्वचा को पोषण मिलता है। सर्दियों में इसका इस्तेमाल ज्यादा फायदेमंद है।

आपको बता दें कि कैस्टर कैरियर ऑयल त्वचा को नम और मुलायम रखने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यह डार्क सर्कल्स और दाग-धब्बों को भी दूर करता है। इसके प्रयोग से आप अच्छा महसुस करेंगे। आपको इस्तेमाल के कुछ दिन बाद ही परिमाण दिखने लग जाएंगे।बता दें कि एवोकैडो कैरियर ऑयल और रोजहिप कैरियर ऑयल इसमें विटामन ई, सी, डी और एंटीऑक्सीडेंट्स शामिल हैं, जो त्वचा को रेडिकल फ्री कर उसे निखारने का काम करते हैं। इसमें एंटी-एजिंग तत्व मौजूद होते हैं। इसके इस्तेमाल से आंखों के आसपास की फाइन लाइंस दूर हो जाती है। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इसे जरूर अप्लाई करें।

About News Room lko

Check Also

पहननी है चिकनकारी कुर्ती तो इस तरह से पूरा करें अपना लुक, देखकर लोग करेंगे तारीफ

जब भी गर्मी का मौसम आता है, तो लड़कियों को अपने कपड़ों की चिंता सबसे ...