Breaking News

कुलपति ने लविवि के आरके मुखर्जी सभागार में रायबरेली और हरदोई जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्यो संग की बैठक 

लखनऊ। आज कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने लखनऊ विश्वविद्यालय के आरके मुखर्जी सभागार में रायबरेली और हरदोई जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्यो के साथ एक बैठक संपन्न की, जिसमे उन्होंने निम्न बिंदुओं पर चर्चा की।

बैठक  के दौरान उन्होंने कहा, विश्वविद्यालय इस बार द्वितीय परिसर में दीक्षांत समारोह का आयोजन करने पर विचार कर रहा है। आप लोग इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। अपने-अपने महाविद्यालयों के झंडे दीक्षांत समारोह स्थल के आसपास लगाएं। 25 नवंबर को विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस मनाएगा, जिसमें सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य आमंत्रित किए जायेंगे।

इसके बाद उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने छात्र छात्राओं के लिए वोकेशनल और को-करिकुलर कोर्स की शुरुआत की है। उसको अपने कालेज में भी लागू करें जिससे छात्रों को अध्ययन की अधिक से अधिक सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के पास अपना क्रीडांगन है। आपके कॉलेज में भी खेल का मैदान होता है। आप विश्वविद्यालय में होने वाले खेलकूद प्रतियोगिताओं में अपने छात्र छात्राओं के सहभागिता को बढ़ाएं और अपने यहां भी खेलकूद के कार्यक्रम का आयोजन करें जिससे यहां के छात्र छात्रायें वहां पर अपनी सहभागिता को भी सुनिश्चित करें।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...