Breaking News

ग्राम प्रधान व सचिव ने फर्जी तरीके से निकाला शौचालय का पैसा

बिधूना/औरैया। विकासखंड बिधूना क्षेत्र की ग्राम पंचायत भिखरा (सरैया) के बाशिंदों ने गुरुवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि ग्राम प्रधान व सचिव ने सांठ गांठ कर बगैर शौचालय बनवाये उनके शौचालयों का पैसा फर्जी तरीके से निकाल लिया है। जब वह लोग ग्राम प्रधान से पैसा मांगने गये , जिस पर प्रधान ने कहा जो भी करना हो करो वह पैसा नहीं देगा। ग्रामीणों ने प्रधान व सचिव के द्बारा फर्जी तरीके से पैसे निकालने की जांच कराई जाने तथा दंडात्मक कार्रवाई किये जाने की गुहार लगाई है।

विकासखंड बिधूना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भिखरा (सरैया) के बाशिंदों ने गुरुवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि उनके गांँव में ग्राम प्रधान ने बिना शौचालय बनवायें फर्जी तरीके से प्रार्थीगणों के नाम से रुपए निकाल लिए हैं। ग्राम प्रधान उदयवीर सिंह व ग्राम पंचायत सचिव ने मिलकर सांठ गांठ करके प्रार्थीगणों के नाम से ही शासन द्वारा चलाई जा रही स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना के अंतर्गत फर्जी तरीके से धनराशि को निकाल लिया है। जबकि मौके पर प्रार्थीगणों के शौचालय नहीं बने हुए हैं।

जब उन्हें जानकारी हुई तभी वह लोग ग्राम प्रधान से पैसे लेने के लिए गये। जिस पर ग्राम प्रधान ने पैसे देने से मना कर दिया , और कहा कि प्रार्थीगणों को जो भी करना हो करो जाके। कहा कि उसने पैसे निकाल लिए हैं। इसके अलावा कहा कि प्रार्थीगण उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगे। जहां भी शिकायत करना हो करो , वह पैसे नहीं देगा। ग्रामीणों ने उक्त मामले की जांच सक्षम अधिकारी से कराई जाने , तथा प्रधान व सचिव द्वारा फर्जी तरीके से निकाले गये पैसों की भरपाई कियें जाने , तथा वसूली कर दंडात्मक कार्रवाई किये जाने की गुहार लगाई है। शिकायती प्रार्थना पत्र देने वालों में प्रमुख रूप से ग्रामीण रविंद्र सिंह पुत्र विष्णु दयाल, भगवान सिंह, जय वीर सिंह, राजाराम, आत्माराम, राधा कृष्ण, कैलाश व शिव प्रसाद आदि लोग शामिल रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...