Breaking News

रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध को पुरे हुए 202 दिन, 20 शहरों से खदेड़ी रूसी सेना, घर में घिरे पुतिन

रूस और यूक्रेन के जंग के 202 दिन गुजरने के बाद कीव से लेकर खारकीव तक यूक्रेन ने जीत का परचम लहरा दिया है.यूक्रेन के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि खार्किव से रूसी फौज वापस जा रही है और अब दक्षिणी डोनबास इलाके में ही रूस का कब्जा रह गया है।

इजियुम में अपनी खोई हुई जमीन हासिल कर ली है. यूक्रेन ने बूचा से रूसी सैनिकों को खदेड़ दिया है और स्नेक आइलैंड पर अपनी बढ़त बना ली है.फाइटर जेट से दागी जाने वाली ये हाईस्पीड एंटी रेडिएशन मिसाइल 2300 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दुश्मन के रडार पर हमला करती है।

वॉर जोन में रूसी सेना के बुरे दिन आ गए है. अब पुतिन की नींद उड़ने लगा है. यूक्रेन ने जल्द से जल्द युद्ध खत्म करना चाहता है. खार्किव में मिल रही हार से पुतिन बौखला गया है. पुतिन खुद युद्ध वॉर कि मॉनिरिंग कर रहा है.रूसी सेनाओं के समर्थन में यूक्रेन के विरुद्ध लड़ रहे चेचन सैन्य कमांडर रमजान कादयारोव ने कहा है कि पूर्वी मोर्चे पर हार बड़ा झटका है।

यूक्रेन द्वारा पिछले बृहस्पतिवार को बलाकलिया पर कब्जा करने के बाद, रूसी सैनिक पीछे हट गए और 1100 वर्ग मील से अधिक का क्षेत्र यूक्रेन के हाथों में सौंप दिया।”युद्ध पर बारीकी से नजर रख रहे युद्ध के पिछले पांच दिनों में यूक्रेन ने अप्रैल से रूस की तुलना में अधिक क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।”रमजान ने आरोप लगाया है कि रूसी कमांडर पुतिन को यूक्रेन मोर्चे के बारे में अंधेरे में रख रहे हैं। पुतिन को रूसी सेनाओं की मजबूत स्थिति की गलत जानकारी दी जा रही है।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका: इयान चक्रवात ने फ्लोरिडा में मचाई भारी तबाही, अस्पताल के भूतल में हुआ जलभराव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अमेरिका, मेक्सिको समेत कैरेबियाई देशों को समुद्री तूफान ...