Breaking News

दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में बारिश के आसार, मौसम रहेगा सुहाना

श्चिमी विक्षोभ के असर के चलते देश का बड़ा हिस्सा भीग रहा है। ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि अप्रैल के पहले हफ्ते में हीटवेव का असर नहीं दिखाई देगा। मौसम विभाग के मुताबिक 6 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर बारिश के भी आसार हैं। ऐसे में मौसम सुहाना बना रहेगा। वहीं किसानों को इस तरह के मौसम की वजह से नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सत्याग्रह और दुराग्रह में अन्तर 

यूपी समेत कई राज्यों में बारिश के आसार

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मंगलवार को भी आंधी के साथ बारिश हुई। ऐसे में तापमान में गिरावट दर् की गई। वहीं बादलों के वजह से धूप आंख मिचौली खेल रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री रहेगा। हालांकि यूपी में कुछ जगहों पर केवल बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि यूपी के मुरादाबाद, पीलीभीत, बरेली, एटा, मैनपुरी, हाथरस, गाजियाबाद, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी और नोएडा में हल्की बारिश हो सकती है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटे में गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और असम में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में भी हल्की बारिश के आसार हैं। बुधवा को दक्षिण-पश्चिम पंजाब, हरियाणा और विदर्भ के कुछ इलाकों में बौछार पड़ेगी।

राजधानी दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को बारिश हुई। इसके बाद मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार और गुरुवार को भी दिल्ली -एनसीआर में बादल छाए रहेंगे औऱ कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान आ सकता है। कई जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...