Breaking News

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर कोई भी चूक नहीं होनी चाहिए: मंडलायुक्त

औरैया। जिले में केन्द्र सहायतित योजना फेज-3 के अंतर्गत मेडिकल कॉलेज औरैया के शिलान्यास हेतु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 06 नवम्बर को प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों की कानपुर के मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर व आईजी रेंज कानपुर प्रशांत कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर जहां आवश्यक दिशा निर्देश दिये वहीं हैलीपैड व जनसभा स्थल तिरंगा मैदान का निरीक्षण किया।

बैठक में मंडलायुक्त राजशेखर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी कर ली जायें। मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान कोई भी चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बिल्कुल भी लापरवाही न बरती जाए उनकी सुरक्षा में लगे सभी पुलिसकर्मियों को पूरी तरह से उनके कार्यों के प्रति ब्रीफ कर दिया जाए।

मुख्यमंत्री द्वारा जिन लाभार्थियों का प्रमाण पत्र आदि वितरित किया जाए उनकी सूची पहले से ही सभी सुरक्षाकर्मियों को उपलब्ध करा दी जाए एवं लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित कर दिया जाए, इस कार्य में विशेष सावधानी बरती जाए।

उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता से हैलीपैड, स्टेज एवं पंडाल निर्माण को लेकर चल रही तैयारियों की जानकारी ली जिस पर एक्सईएन ने बताया कि आज देर शाम तक यह सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली जाएंगी। मंडलायुक्त ने पीडब्ल्यूडी एक्सईएन को निर्देश दिए कि स्टेज मजबूत होना चाहिए और तैयार होने के बाद उसकी मजबूती को चेक जरूर कर लिया जाए।

उन्होंने जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान को निर्देश दिए कि कार्यक्रम में कोई भी व्यक्ति बिना पहचान पत्र के नहीं प्रवेश कर सकेगा इसीलिए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों व मीडिया के पास बना दिए जाएं। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि इस पूरे कार्यक्रम की एक बार रिहर्सल जरूर कर ली जाए जिससे कि कोई भी कमी आती है तो उसे समय रहते दूर कर लिया जाए।

पार्किंग को लेकर आईजी कानपुर प्रशांत कुमार ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा को निर्देश दिए कि कार्यक्रम में शामिल होने आए जनप्रतिनिधियों, लाभार्थियों व अन्य लोगों की गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, पार्किंग में पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगाया जाए जिससे कि किसी को भी कार्यक्रम समाप्ति के बाद वाहन ढूढ़ने में दिक्कत ना हो। बैठक में जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी अधिकारी मुख्यमंत्री का दौरा समाप्त होने से पहले बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेगा, सभी अधिकारी मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएं।

बैठक में जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह, जिला विकास अधिकारी, डीएसटीओ, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...