Breaking News

राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी ने किया कमाल , आखिरी गेंद पर टीम को दिलाई जीत

राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बुधवार रात महफिल लूटी। सीएसके को आखिरी तीन गेंदों पर जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी। उस समय ऐसा लग रहा था कि सीएसके यह मैच आसानी से जीत जाएगी, मगर इस गेंदबाज ने लगातार तीन यॉर्कर गेंद डालकर धोनी और जडेजा को 3 ही रन दिए और मैच आरआर की झोली में डाल दिया।

आखिरी गेंद पर तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी स्ट्राइक पर थे, मगर इस गेंदबाज ने खुद को शांत रखते हुए एक सटीक यॉर्कर डाली और धोनी की टीम को जीत की दहलीज पार नहीं करने दी। संदीप शर्मा के इस शानदार ओवर के बाद उनकी हर जगह तारीफ हो रही है, मगर क्या आप जानते हैं कि इस खिलाड़ी को आईपीएल 2023 की नीलामी में कोई खरीददार ही नहीं मिला था?

संदीप शर्मा आईपीएल के एक अनुभवी गेंदबाज हैं। उन्होंने अभी तक खेले 106 IPL मैचों में 7.76 की बेहतरीन इकॉन्मी के साथ 116 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन खर्च कर 4 विकेट लेने का रहा है। वह इससे पहले पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं। संदीप शर्मा भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (56) के बाद पावरप्ले में सर्वाधिक 54 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनकी स्विंग गेंदबाजी उनकी ताकत है।

जी हां, आईपीएल 2023 की नीलामी में संदीप शर्मा अनसोल्ड रहे थे, उन्हें इस दौरान कोई खरीददार नहीं मिला था। बाद में उनकी किस्मत तब चमकी जब राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हुए। राजस्थान रॉयल्स ने संदीप शर्मा को चोटिल प्रसिद्ध कृष्णा के रिप्लेसमें के रूप में अपनी टीम में शामिल किया था। आरआर ने संदीप शर्मा को 50 लाख के बेस प्राइज में खरीदा था। संदीप ने टीम के इस फैसले को गलती साबित नहीं होने दिया।

About News Room lko

Check Also

बुमराह की वापसी से कटेगा सिराज या आकाश दीप का पत्ता? पांचवें टेस्ट में पडिक्कल का डेब्यू तय!

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ...