Breaking News

उत्तर प्रदेश में पहले भी माफिया राज था और आज भी कायम : लोकदल

प्रयागराज में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम पर सरकार द्वारा गुंडों को सही जगह पहुंचाए जाने और गुंडे और माफिया प्रदेश छोड़ चुके हैं को लेकर लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि लखीमपुर में हुई किसानों पर गाड़ी चढ़ा कर की गई हत्या को सरकार अपराध नहीं मानती हैं। केंद्र के गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे द्वारा किए गए किसानों की हत्या को अपराध नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे। अपराध की परिभाषा क्या है? क्या सरकार में रहकर मंत्री अपराध करे तो अपराध नहीं माना जाएगा। गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त नहीं किया गया क्यों? कानून को आंख दिखाकर केंद्र गृह राज्य मंत्री जी देश और प्रदेश घूम रहे हैं। यह सब भारतीय जनता पार्टी के चेहरे की सत्ता की लालच को दिखाता है।

तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे 1 वर्षों में किसानों ने ऐसा कोई दिन नहीं रहा होगा जिस दिन सरकार ने उन पर लाठियां, पानी के बौछार, कटीले तारों से प्रताड़ित न किया गया हो आज कानून व्यवस्था पर जिस तरीके से हमारे प्रधानमंत्री जी, योगी जी के प्रचार गाड़ी की तरह प्रयागराज में काम कर रहे हैं शर्म की बात है। यदि उत्तर प्रदेश में सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है तो आज प्रदेश हत्या दलित उत्पीड़न और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार में अव्वल कैसे बन गया है।

भारतीय जनता पार्टी गाहे बगाहे दावा कर रही है कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित हो चुका है के झूठे नारे जनता के बीच में पहुंचाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगल-अलग मंच से लगातार झूठ पर झूठ बोल रहे हैं सरकार के कार्यकाल की झूठी ही तारीफ कर रहे हैं।
इन दावों के इतर कई आंकड़ें हैं जो सरकार की कुव्यवस्था का बखान करते हैं। महिलाओं की सुरक्षा का हो, दलितों के उत्पीड़न का हो, मानवाधिकार हनन का हो, हिरासत में मौत का हो, हत्या का हो, या नागरिक अधिकारों के हनन का हो…उत्तर सभी में नंबर वन बन चुका है।
योगीराज हो और सपा या बसपा राज हो तीनो ही सरकारों में महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस करती रही हैं आज राजस्थान के बाद उत्तर प्रदेश ही वो राज्य है जहां महिलाएं सबसे अधिक बलात्कार का शिकार हो रही हैं। साल 2020 में देश भर में बलात्कार के कुल 28046 मामले दर्ज किए गए, जिसमें से अकेले उत्तर प्रदेश में कुल 2,769 मामले दर्ज हुए। श्री सिंह ने बताया है कि आज प्रदेश हत्या के मामले में भी नंबर-1बन गया है क्यों? दलितों के खिलाफ अपराध में भी नंबर-1क्यों?

हिरासत में मौत एक नए प्रकार का अपराध बनकर रह गया है क्यों? जब पुलिस ही खाकी वर्दी में भक्षक बन जाए तो प्रदेश की जनता कैसे सुरक्षित हो सकती है। सिंह ने आगे कहा है कि
मानवाधिकार हनन में भी अव्वल है प्रदेश उत्तर प्रदेश की सरकार धारा 144 का भी दुरुपयोग कर रही है। पिछले साढ़े चार साल में कोई भी महीना ऐसा नहीं गया है, जब यूपी की 60 फीसदी आबादी डर के साए में न रही हो। अगर उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित हो चुका है फिर नागरिकों पर इतनी पाबंदी क्यों लगाई जा रही है? आज समय आ गया है इनके चेहरे को पहचानने की जरूरत है इनसे जनता को सतर्क रहने की जरूरत है 2022 विधानसभा चुनाव में किसानों की सरकार चुनने वाली है। अबकी बार किसानों की सरकार बनेगी, यानी अबकी बार उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री का चेहरा किसान ही होगा। मुख्यमंत्री के रूप में किसान को देख रही है अबकी बार किसानों की सरकार बनेगी। भाजपा और उनकी बी टीम सपा और बसपा अपनी संभावित हार को देखकर जनता को अलग-अलग नामों से भ्रमित करके लगातार रैलियां मैं जनता के टैक्स के पैसों को बर्बाद कर रहे हैं जनता एक एक रुपए का हिसाब विधानसभा चुनाव 2022 में वोट के चोट से लेगी।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...