Breaking News

इन राज्यों में तीन दिनों तक होगी भारी बारिश, ओले भी गिरेंगे, जान ले पूरी खबर

उत्तर भारत समेत देश के विभिन्न इलाकों में पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है। कई जगह बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया है तो कुछ जगह आने वाले कुछ घंटों के बाद मौसम का मिजाज बदल जाएगा।

👉BJP नेता तेमजेन इमना ने किया ये काम, वायरल हुई तस्वीर

बारिश Rain

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में 26 मई तक झमाझम बारिश होगी। 24 और 25 मई को कई इलाकों में काफी तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, उत्तर पूर्वी भारत में भी 26 मई तक भारी बारिश, आंधी-तूफान का अलर्ट है।

आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा, ”पूरे भारत में आज लू (हीटवेव) का प्रकोप समाप्त हो गया है। आज से तापमान में कमी आएगी और बादल छाए रहेंगे। हमने राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओलावृष्टि, आंधी और बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले 2-3 दिनों तक पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। पूर्वी भारत में भी तूफान के आसार हैं।”

👉अरविंद केजरीवाल ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ माँगा समर्थन

वहीं, 25 मई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में मध्यम से भारी बारिश की 25 मई को संभावना है। वहीं, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में 24 व 25 मई को ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल प्रदेश में 24 मई को ओले गिरेंगे। उत्तर पश्चिम भारत में 24 और 25 मई को तेज हवाएं चलने वाली हैं।

उत्तर पश्चिम भारत की बात करें तो 24 मई से 26 मई के बीच विभिन्न राज्यों में जमकर बारिश होगी। इस दौरान ओले भी पड़ सकते हैं। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में तेज हवाएं, आंधी-तूफान, बिजली कड़कने की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान में 24 व 25 मई को तेज बारिश का अलर्ट है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, नॉर्थईस्ट राजस्थान में 24 मई को भारी बरसात होगी।

About News Room lko

Check Also

फिक्की फ्लो ने दिव्यांगों को पावर लूम भेंट किया

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर ने आज चेतना फाउंडेशन लखनऊ को उपहार स्वरूप दिए गए ...