Breaking News

CMS का एक और छात्र बना आईएएस, इस वर्ष स्कूल के 6 छात्र आईएएस में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS) के एक और छात्र रजत सिंह (379वीं रैंक) ने आईएएस परीक्षा में सफलता अर्जित की है। इस प्रकार सीएमएस के कुल 6 मेधावी छात्रों ने इस वर्ष भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में चयनित होकर CMS का गौरव बढ़ाया है।

👉किसानों के परिश्रम से यूपी देश में आर्थिक महाशक्ति के रूप में स्थापित हो रहा : Yogi Adityanath 

CMS का एक और छात्र बना आईएएस

इस वर्ष आई.ए.एस. में चयनित छात्रों में सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्र मनन अग्रवाल (46वीं रैंक), सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा अनुजा त्रिवेदी (80वीं रैंक), सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के छात्र आदित्य श्रीवास्तव (236वीं रैंक), सीएमएस महानगर कैम्पस के छात्र अमित गुप्ता (246वीं रैंक), सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्र (379वीं रैंक) एवं सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस की छात्रा अनुश्री सचान (633वीं रैंक) शामिल हैं। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने इन सभी छात्रों को हार्दिक बधाई दी है। इन सभी होनहार छात्रों की अभूतपूर्व सफलता पर पूरे सीएमएस (CMS) परिवार को गर्व है, जिन्होंने अपनी मेधा, प्रतिभा व लगन से सीएमएस के स्वर्णिम इतिहास में एक और नया अध्याय जोड़ दिया है।

👉भारत-बांग्लादेश की मित्रता: भारत ने सौंपे 20 ब्रॉड गेज इंजन

रजत सिंह सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के मेधावी छात्र रहे हैं और नर्सरी से लेकर कक्षा-12 तक की सम्पूर्ण प्राथमिक शिक्षा CMS से ही प्राप्त की है। रजत ने आईसीएसई (कक्षा-10) की परीक्षा 95 प्रतिशत एवं आईएससी (कक्षा-12) की परीक्षा 96 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण की। रजत के पिता राकेश कुमार सिंह डीएफओ हैं जबकि माता प्रतिमा सिंह गृहणी हैं। रजत ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षकों के अलावा सीएमएस के शैक्षिक वातावरण को दिया है।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...