Breaking News

यूपी में इन दो दिन होगी तेज बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, जाने पूरी खबर

 मॉनसून की वजह से देशभर के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। पहाड़ों की बात करें या फिर महाराष्ट्र, गुजरात जैसे राज्यों की, भारी बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि कोंकण, मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों, गुजरात में आज यानी कि 22 जुलाई को भारी बरसात होगी। इसके बाद इसमें कमी आएगी। वहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, दक्षिणी राजस्थान और साउथवेस्ट मध्य प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी है। इसके अलावा, उत्तर पश्चिम भारत के हिस्से में 25 जुलाई से तेज बरसात का अलर्ट जारी किया गया है।

मध्य भारत की बात करें तो अगले पांच दिनों तक यहां तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साउथवेस्ट एमपी और विदर्भ के इलाकों में 22 जुलाई को काफी तेज बरसात होगी। पश्चिम भारत के राज्यों की बात करें तो कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में 23 से 26 जुलाई के बीच बहुत तेज बारिश होगी। इसके अलावा, मराठवाड़ा में 22 जुलाई को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, सौराष्ट्र, कच्छ में 24 जुलाई को तेज बारिश होगी। गुजरात क्षेत्र में 23 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग ने कहा है कि मुंबई में अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने वाली है।

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में 22 जुलाई, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 23 और 24 जुलाई, पंजाब में 25 और 26 जुलाई, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 22, 24, 25, 26 जुलाई, उत्तर प्रदेश में 24 और 25 जुलाई और पश्चिमी राजस्थान में 25 जुलाई व पूर्वी राजस्थान में 23, 24, 26 जुलाई को तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है।

 

About News Room lko

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...