Breaking News

यूपी में तीन दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी हुआ अलर्ट

यूपी के कई इलाकों में रात भर भारी बारिश हुई। इसी के साथ अब मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए यूपी में रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन राज्य में भारी बारिश होगी।

इस कारण कई नदियों का जलस्तर भी बढ़ेगा और इसी से इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। हाल ही में हुई बारिश के बाद से कई गांव जलमग्न हो गए है जिससे कुछ निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है। अन्य इलाकों में भी प्रशासन अलर्ट पर है और नदियों के किनारे वाले इलाकों को खाली करवाया जा रहा है।

इस बीच मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले चौबीस घण्टों के दौरान बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र,मीरजापुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, कासगंज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, ब्रदायूं, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

पहाड़ों और यूपी में भारी बारिश के कारण गंगा और यमुना दोनों नदियां उफान पर आ गई हैं। नदी का जलस्तर इतना बढ़ा कि आस-पास के इलाके जलमग्न हो गए जिन्हें खाली करवाया जा रहा है। उफनायी यमुना से मथुरा में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है। कई गांव पानी से घिर गये हैं। राहत आयुक्त नवीन कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मथुरा के प्रयागघाट पर यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान पर पहुंच गया है। नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से मथुरा सदर के चार गांव राजपुर खादर, जयसिंहपुरा खादर, मथुरा बांगर और औरंगाबाद खादर प्रभावित हुए हैं। मांट सब डिवीजन में छिन्नपराई, दौलतपुर, बसाउ और अदा फिरोजपुर गांव भी खाली करवाए गए।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...