Breaking News

मुल्तानी मिट्टी से बना ये फेस पैक मात्र हफ्ते में दो दिन लगाएं व पाए दमकती हुई त्वचा

बेदाग दमकता चेहरा पाना हर किसी की चाहत होती है। इसके लिए लोग तरह-तरह के जतन भी करते हैं। चेहरे की रंगत निखारने के लिए लोग केमिकल प्रोडक्ट्स तक का इस्तेमाल करने से नहीं हिचकिचाते।

कई बार उठाए गए ये कदम चेहरे के नुकसान का कारण भी बन जाते हैं। ऐसे में दादी-नानी के जमाने से उपयोग में लाई जाने वाली मुल्तानी मिट्टी आपके लिए वरदान साबित हो सकती है।

हम आपको त्वचा के लिए मुल्तानी मिट्टी के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं। साथ ही हम अलग-अलग मुल्तानी मिट्टी के फेसपैक के विषय में भी आपको जानकारी देंगे।

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का फेस पैक – इसके लिए आपको 1 से 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और 2 बड़े चम्मच गुलाब जल की जरूरत होगी. मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल में एक स्मूद पेस्ट बनने के लिए मिलाएं.

मुल्तानी मिट्टी, टमाटर का रस और चंदन पाउडर का पेस्ट चेहरे के दाग-धब्बों को कम करने में मदद करता है. फेस पैक में इस्तेमाल करने से पहले अपनी कलाई पर एक पैच टेस्ट कर लें.

इस होममेड पैक को समान रूप से चेहरे पर लगाएं. इसे 15 मिनट के लिए ऐसे ही लगा रहने दें. ये आपकी त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करेगा. इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में 2 बार कर सकते हैं. मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का मास्क त्वचा के पीएच स्तर को संतुलित करता है. ये आपकी त्वचा को ठंडक देता है. तैलीयपन को कम करता है. ये बाहरी मृत त्वचा को भी हटाने में मदद करता है.

About News Room lko

Check Also

चिलचिलाती धूप से काले पड़ रहे हैं हाथ तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

गर्मी के इस मौसम में तेज धूप से हर कोई काफी परेशान रहता है। लोग ...