Breaking News

15 दिसंबर 2022 से प्रभावी ये नियम

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (DHS) और डिपार्टमेंट ऑफ लेबर (DOL) ने संयुक्त रूप से एक अस्थायी अंतिम नियम जारी किया। इसके मुताबिक, वित्तीय वर्ष (FY 2023) के लिए एच-2बी गैर-आप्रवासी वीजा पर संख्यात्मक सीमा (या कैप) को 64,716 तक बढ़ा दिया गया है। नियम 15 दिसंबर 2022 से प्रभावी है।

यूएस सिटिजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेज (USCIS) के अनुसार, ये पूरक H-2B वीजा 15 सितंबर, 2023 से पहले वित्तीय वर्ष की निश्चित अवधि में अतिरिक्त कर्मचारियों के लिए याचिका दायर करने वाले अमेरिकी नियोक्ताओं (employers) के लिए हैं।

होमलैंड सिक्योरिटी के सचिव अलेजांद्रो मायोरकास ने एक बयान में कहा, “विभाग पहले से कहीं अधिक पूरक एच-2बी वीजा उपलब्ध करा रहा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अमेरिकी व्यवसाय अपने पीक सीजन श्रम जरूरतों के लिए योजना बना सकते हैं।”

ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी का संसद भवन में भव्य स्वागत, शामिल होंगे ये नेता

उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड जॉब ग्रोथ के समय ये वीजा अमेरिका में उन गैर-नागरिकों के लिए एक सुरक्षित और वैध मार्ग भी प्रदान करेगा जो अमेरिकी श्रमिकों द्वारा नहीं भरी जाने वाली नौकरियों को लेने के लिए तैयार हैं।

H-2B गैर-आप्रवासी कार्यक्रम नियोक्ताओं (employers) को संयुक्त राज्य अमेरिका में गैर-कृषि श्रम या सेवाओं को करने के लिए गैर-आप्रवासी को अस्थायी रूप से नियुक्त करने की अनुमति देता है। रोजगार एक सीमित अवधि के लिए एक अस्थायी प्रकृति का होना चाहिए।

भारत और चीन मुद्दे पर पेंटागन का बड़ा बयान कहा- चीन LAC पर…

H-2B वीजा मौसमी/अस्थायी नौकरियों के लिए जारी किए जाते हैं जो नियोक्ताओं (employers) को अमेरिका में श्रमिकों की कमी को पूरा करने के लिए कुशल या अकुशल श्रमिकों को नियुक्त करने की अनुमति देते हैं। #वीजा आवेदन शुरू करने से पहले नियोक्ता को एक डीओएल प्रमाणीकरण प्राप्त करना होगा।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...