Breaking News

दिल्ली समेत इन राज्यों को होगी जमकर बारिश, चलेंगी तेज हवाए , जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

 अप्रैल का महीना शुरू होने को सिर्फ एक दिन बचा है। लेकिन, इस बार गर्मियां देरी से आने वाली हैं। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन समूचे उत्तर भारत में झमाझम बारिश का अनुमान जताया है।

अफगानिस्तान और ईरान से आने वाले दो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से इस बार हीटवेव आने में देरी है। आईएमडी ने दो दिन जम्मू कश्मीर से राजस्थान समेत 17 राज्यों में अगले दो दिन जमकर बारिश की संभावना जताई है। इसमें दक्षिण और पूर्वी राज्य भी शामिल हैं। यह भी जानिए कि दो दिन हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में मौसम कैसा रहेगा।

आईमडी ने दो दिन समूचे उत्तर भारत में अत्यधिक बारिश और कई राज्यों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है। हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, वेस्ट बंगाल समेत कई राज्यों में मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भी भारी वर्षा की संभावना है।

वहीं, तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना में भी अगले कुछ दिन अत्यधिक बारिश हो सकती है। कर्नाटक के कुछ हिस्सों को छोड़कर दक्षिण भारत के सभी राज्यों में अत्यधिक बारिश की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक, अगले दो सप्ताह हीटवेव नहीं रहेगी। इसके पीछे बड़ी वजह दो पश्चिमी विक्षोभ हैं। पहला पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान से आगे बढ़ते हुए 27 मार्च को जम्मू कश्मीर पहुंचा था। दूसरा पश्चिमी विक्षोभ ईरान से होते हुए पूर्व की दिशा में बढ़ रहा है। यह 29 मार्च को पाकिस्तान में देखा गया था।

 

About News Room lko

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...