Breaking News

तीसरे दिन का खेल खत्म, दूसरी पारी में इंग्लैंड 316/6, भारत पर 126 रन की बढ़त बनाई

IND vs ENG Live: भारत 436 रन पर ऑलआउट
भारत की पहली पारी 436 रन पर समाप्त हो गई। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे। इस लिहाज से टीम इंडिया के पास फिलहाल 190 रन की बढ़त है। भारत के लिए रवींद्र जडेजा शतक से चूक गए। वह 87 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, केएल राहुल ने 86 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए सभी 10 विकेट स्पिनर्स ने लिए। जो रूट ने चार विकेट लिए। यह जो रूट का टेस्ट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग स्पेल है। इससे पहले 2021 में उन्होंने अहमदाबाद में भारत के खिलाफ ही आठ रन देकर पांच विकेट झटके थे।

तीसरे दिन यानी आज भारत ने सात विकेट पर 421 रन से आगे खेलना शुरू किया और 15 रन जोड़ने में बाकी बचे तीन विकेट गंवा दिए। भारत को आज का पहला झटका जो रूट ने दिया। उन्होंने पारी के 120वें ओवर में लगातार दो गेंद पर दो विकेट झटके। सबसे पहले रूट ने ओवर की तीसरी गेंद पर जडेजा को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वह 180 गेंद में सात चौके और दो छक्के की मदद से 87 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह को क्लीन बोल्ड किया। बुमराह खाता नहीं खोल सके। रेहान अहमद ने अक्षर पटेल को क्लीन बोल्ड कर भारतीय पारी को 436 रन पर खत्म कर दिया। अक्षर ने 100 गेंद में सात चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन की पारी खेली।

रूट ने इससे पहले दूसरे दिन (शुक्रवार) का भी पहला विकेट झटका था। उन्होंने शतक की ओर बढ़ रहे यशस्वी जायसवाल को पवेलियन भेजा था। यशस्वी 74 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से 80 रन बना सके थे। वहीं, राहुल भी शतक से चूक गए थे। उन्होंने 123 गेंद में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 86 रन की पारी खेली थी। केएस भरत 41 रन, अश्विन एक रन, श्रेयस अय्यर 35 रन, शुभमन गिल 23 रन और कप्तान रोहित शर्मा 24 रन बनाकर आउट हुए थे। इंग्लैंड की ओर से रूट ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके, वहीं टॉम हार्टले और रेहान को दो-दो विकेट मिले। जैक लीच ने एक विकेट लिया।

इंग्लैंड की पारी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी रही थी। जैक क्राउली और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। एक वक्त 12वें ओवर में स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए 55 रन था, इसके बाद 16वें ओवर में टीम ने तीन रन बनाने में तीन विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड का स्कोर 58 रन पर तीन विकेट हो गया। डकेट 35 रन और ओली पोप एक रन बनाकर आउट हुए। वहीं, क्राउली 20 रन बना सके। डकेट और क्राउली को अश्विन ने पवेलियन भेजा। वहीं, पोप को जडेजा ने आउट किया।

पहले दिन (गुरुवार) लंच तक इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 108 रन था। लंच के ठीक बाद बेयरस्टो और रूट आउट हो गए। अक्षर ने बेयरस्टो को क्लीन बोल्ड किया। वह 37 रन बना सके। वहीं, जडेजा ने जो रूट को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच कराया। वह 60 गेंद में 29 रन बना सके। बेन फोक्स चार रन बनाकर अक्षर का दूसरा शिकार बने। वहीं, बुमराह ने भी विकेट का खाता खोलते हुए रेहान अहमद को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। इंग्लैंड को आठवां झटका जडेजा ने दिया। उन्होंने टॉम हार्टले को क्लीन बोल्ड किया। वहीं, अश्विन ने मार्क वुड और बुमराह ने स्टोक्स को क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी 246 रन पर समेट दी। आउट होने से पहले स्टोक्स ने 88 गेंद पर छह चौके और तीन छक्के की मदद से 70 रन बनाए। अश्विन और जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि बुमराह और अक्षर को दो-दो विकेट मिले।

About News Desk (P)

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...