Breaking News

गले की खराश और सर्दी की बीमारी को चुटकियों में ठीक करेगा दादी माँ का यह नुस्खा

चाय का सेवन आज हम आपको कुछ खास बताने जा रहे हैं । जी हाँ यूं तो चाय का सेवन अच्छा नही माना जाता । चाय का सेवन अगर ज्यादा किया जाए तो इसका सीधा मतलब है बीमारियों को न्योता देना । मगर चाय का सेवण एक दवा के रूप में किया जाए तो यह फायदा भी करती है । आज के इस अंक में हम आपको स्पेशल चाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो की बहुत ही खास है और अलग भी है जिसके बारे में शायद बहुत कम लोगों ने सुना होगा आइये जानते हैं इसके बारे में जो आपकी गले की खराश और सर्दी की बीमारी को चुटकियों में ठीक कर देगी ।

अलसी का नाम तो आपने सुना ही होगा ।अब आप सोच रहे होंगे की अलसी और चाय का क्या लेना देना है । पर हम आपको आज अलसी की चाय के बारे में बताने जा रहे हैं ,जी हाँ अलसी आज हम आपको अलसी की चाय के बारे में । चाय बहुत तरह की होती है उनमें से एक है अलसी की चाय जिसके सेवन से आपके गले की खराश की समस्या खत्म हो जाएगी आइये बताते हैं कैसे ?

अलसी की चाय :-

आपको 1 कप पानी लेना है और उसमें एक चम्मच अलसी का पाउडर डालना है और उसको तब तक उबलना है जब तक पानी आधा नहीं रह जाता और उसके बाद उसको छान कर उसमें शहद और गुड़ मिला कर गरम गरम सेवन करें आपकी परेशानी बिलकुल छु हो जाएगी

ग्रीन टी भी है कारगर :-

आप ने ग्रीन टी का नाम तो सुना ही होगा । ग्रीन टी बिना दूध के बनती है इसमें एंटी ऑक्सीडेंट गुन होते हैं जो हमें सर्दी की बीमारी से बचते हैं और आराम देते हैं ।

इलायची वाली चाय :- इलायची में औषधीय गुन होते हैं जिससे हमको सर्दी की बीमारियों से आराम मिलता हई ।

अदरक वाली चाय :- सर्दी खांसी जुकाम में अदरक वाली चाय बहुत अच्छी कारगर होती हई । अधरक में एंटीबेक्टेरियाल गुन होते हैं जो हमको इन सब बीमारियों से दूर करते हैं और साथ ही ठीक भी करते हैं ।

About News Room lko

Check Also

काली इलायची का इस्तेमाल करने से मिलता है ये लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हमारे किचन के मसालों में कई बीमारियों का ...