Breaking News

इस जन्माष्टमी कान्हा लाएं 7 राशियों का भाग्य साथ, खुशियां बटोरने को रहें तैयार…

हिंदू धर्म में जन्‍माष्‍टमी को धूमधाम से मनाया जाता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार भगवान कृष्ण का जन्म भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को, रोहिणी नक्षत्र में, वृषभ राशि में हुआ था, जिसे अत्यधिक भाग्यशाली माना जाता था.

इस जन्माष्टमी कान्हा लाएं 7 राशियों का भाग्य साथ, खुशियां बटोरने को रहें तैयार

जो कि इस बार सात राशियों वृषभ, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, कुंभ और मीन राशि वालों को भी सौभाग्यशाली बना रहा है.

इस बार जन्माष्टमी शुभ संयोग हर्षण योग में है ऐसे में ये इन 7 राशियों के लिए खुशी और सकारात्मकता लेकर आ रहा है. हर्षण योग तब होता है जब जन्म कुंडली में लग्न (लग्न), नौवें घर (भाग्य) और चौथे घर (सुख) के स्वामी अनुकूल स्थिति में होते हैं. ये योग भाग्य और खुशी के बीच सामंजस्यपूर्ण संबंध का प्रतीक है, जो व्यक्ति की जीवन यात्रा पर एक शक्तिशाली सकारात्मक प्रभाव पैदा करता है.

जिन व्यक्तियों की जन्म कुंडली में हर्षण योग होता है, उन्हें अक्सर आशावादी, प्रसन्नचित्त और मजबूत आंतरिक शांति से संपन्न माना जाता है. वे अनुकूल अवसरों को आकर्षित करते हैं, और उनका जीवन प्रचुरता और खुशी की भावना से चिह्नित होता है. इसके अलावा, उनकी सकारात्मक ऊर्जा उनके आस-पास के लोगों को प्रेरित कर सकती है, जिससे वे प्रेरणा और प्रसन्नता के प्राकृतिक स्रोत बन सकते हैं.

वृषभ: राशि के जातकों के लिए, जन्माष्टमी पर हर्षण योग शुभ रहने का वादा करता है. आप मजबूत शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का आनंद लेंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिससे आपके प्रयासों में सफलता मिलेगी। आज के दिन आर्थिक लाभ की उम्मीद करें.

कर्क: जन्माष्टमी आपके घर में उत्सव का माहौल लाएगी. व्यावसायिक उद्यम समृद्ध होंगे और आय के नए स्रोत आपके दिल में खुशी लाएंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होगा और परिवार की खुशियां आपके जीवन में आएंगी.

सिंह: भगवान श्रीकृष्ण के आशीर्वाद और हर्षण योग से कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा. आपको वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग मिलेगा और आपके बॉस आपके प्रदर्शन से प्रसन्न होंगे. दिन अनुकूल रहने से संपत्ति संबंधी मामलों में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक: आपकी राशि के लोगों को भगवान कृष्ण का दिव्य आशीर्वाद प्राप्त होगा. आपकी पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और जन्माष्टमी आनंद और उत्साह से भरा दिन होगा. आपका वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा और आप अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद उठाएंगे.

धनु: जन्माष्टमी आपके व्यवसाय में उन्नति ला सकती है. आज के दिन आपको काफी लाभ हो सकता है और नौकरीपेशा लोगों की आय में वृद्धि देखने को मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में सहयोग आसानी से मिलेगा और आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कुंभ: जन्माष्टमी के दिन आप भगवान कृष्ण की भक्ति में गहराई से डूब जाएंगे. आपका हृदय प्रेम और करुणा से भर जाएगा. संपत्ति और वाहन से जुड़े सौदे सफल नतीजे पर पहुंच सकते हैं. आप कपड़ों और गहनों पर खर्च कर सकते हैं और नई आर्थिक योजनाएं फलीभूत होंगी.

मीन: भगवान कृष्ण के आशीर्वाद से आप अपने विरोधियों पर विजय पा सकते हैं. जन्माष्टमी पर लिया गया कोई भी बड़ा निर्णय अनुकूल रहेगा. ये दिन आपकी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाएगा, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

About News Desk (P)

Check Also

दो-दिवसीय डा जगदीश गांधी मेमोरियल मूट कोर्ट कान्क्लेव का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय डा जगदीश ...