Breaking News

Ashes सीरीज: तीन मैच हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को Geoffrey Boycott ने किया टारगेट कहा ये…

एशेज सीरीज  के शुरुआती तीन मैच हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) निशाने पर हैं. इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ज्योफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) ने रूट की आलोचना करते हुए कहा है कि उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए.

रूट की कप्तानी वाली ये टीम तीन दिन में ही ऑस्ट्रेलिया के सामने घुटने टेक दिए. पूरी टीम दूसरी पारी में महज 68 रनों पर सिमट गई. रूट ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्कॉट बोलैंड ने 6 और मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए. इसी के साथ इंग्लैंड सीरीज में 0-3 से पीछे हो गई है.

बॉयकॉट ने कहा कि अब ऑस्ट्रेलिया 3-0 से आगे है और एशेज हमारे हाथ से जा चुकी है, क्या रूट कृपया यह कहना बंद कर देंगे कि ऑस्ट्रेलिया हमसे बेहतर नहीं है? वे हमें बच्चा बनाने की कोशिश करना बंद करें. अगर वह वास्तव में जो कहते हैं उस पर विश्वास करते हैं तो शायद यही समय है कि उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए.

बॉयकॉट का मानना है कि इंग्लैंड एक टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है. टीम बल्लेबाजी में ज्यादातर रूट और स्टोक्स पर निर्भर करती है तो गेंदबाजी में स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन पर. रूट ने साल 2016 में इंग्लैंड टीम की कप्तानी संभाली थी. एलिस्टर कुक के इस्तीफा देने के बाद उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी. रूट की कप्तानी में इंग्लैंड टीम 59 टेस्ट मैच खेली है, जिसमें से 27 में उसे जीत मिली है.

 

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...