Breaking News

सड़क पर रहने को मजबूर हुआ ऑस्कर पाने वाली फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ का ये मुख्य कलाकार…

‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ यह फिल्म तो आपको बखूबी याद होगी और इसमें काम करने वाले कलाकार ने भी सबकी दिल जीता। फिल्म को ऑस्कर अवार्ड से भी नवाजा गया। लेकिन आज फिल्म के कलाकार कहां है और किस हालत में हम आपको बताने जा रहे हैं।

कहां है स्लमडॉग मिलेनियर के बच्चे

अजहरुद्दीन मोहम्मद इस्माइल ने फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ में सलीम का सेकंड लीड रोल किया था वो अब बेघर हो गए हैं। वह घर जो फिल्म की टीम ने उन्हें दिया था वह बिक चुका है। अजहर मुंबई के गरीब नगर स्लम से आते हैं। उन्हें डैनी बॉयल की कास्टिंग टीम ने सबसे पहले यहीं देखा था। अजहर के साथ एक बच्ची रुबिना अली कुरैशी को भी फिल्म में कास्ट किया गया था। लेकिन सब कुछ हिट होने के बाद एक फिर वह बच्चे उसी जिंदगी में वापस लौट जाते हैं जहां से वह आए थे।

एक ने सवारी एक ने बिगाड़ी

जब बच्चों की यह हालत देखी तो इस पर काफी बवाल कटा। कहा गया कि ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ की टीम ने इंडिया के चाइल्ड एक्टर्स को ढंग से पैसे नहीं दिए और हंगामा मच गया। इसके बाद डायरेक्टर डैनी ने प्रोड्यूसर के साथ अजहर और रुबिना के लिए ‘जय हो’ नाम का एक ट्रस्ट शुरू किया। जहां उन्हें मुंबई के सांता क्रूज़ इलाके में घर दिए गए। साथ ही बच्चों के 18 साल के होने तक उन्हें हर महीने 9000 रुपए भी मिलते थे, ताकि उनका गुज़र-बसर बिना किसी दिक्कत के होता रहे।

लेकिन जब दोनों बच्चे 18 साल के हो गए ‘जय हो’ ट्रस्ट वाला बंद कर दिया गया और पैसा भी रोक लिया गया। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अऩुसार रुबिना जहां मेक अप आर्टिस्ट के तौर पर जिंदगी को चलाने की कोशिशों में लगी हुई हैं। लेकिन अजहर गलत संगति में पड़कर ड्रग्स करने लगे। 6 महीने पहले उन्होंने 49 लाख रुपए में अपना घर बेच दिया। वो फिर से परिवार को लेकर बांद्रा के एक स्लम में चले गए हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कमाई के लिए तरस रही एलएसडी 2-दो और दो प्यार, जानें कैसा रहा बाकी फिल्मों का हाल

सिनेमाघरों में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म एलएसडी 2 और दो और प्यार को ...