Breaking News

नींबू और चावल के इस उपाय से आपको भी मिलेगा झुरियों से छुटकारा

अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां हैं, तो आप इनसे आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि झुर्रियां कैसे गायब हो सकती हैं।

जैतून का तेल और नींबू: आप जैतून के तेल को दो चम्मच नींबू के रस में मिलाएं। इस पेस्ट को अपनी झुर्रियों पर लगाएं और दो-तीन मिनट के लिए चेहरे पर छोड़ दें। तीन मिनट के बाद, इसे गर्म पानी की मदद से साफ करें। आपकी झुर्रियां गायब हो जाएंगी।

नींबू और चावल: आप चावल को पीसकर उसके पाउडर में नींबू का रस मिला लें। फिर इस पेस्ट को हल्के हाथों से अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।
चीनी और नींबू: चीनी की एक छोटी सी पीस लें और इसमें नींबू मिलाएं और एक स्क्रब तैयार करें। इस स्क्रब को हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट तक चेहरे की हल्के हाथों से मालिश करें। फिर पानी की मदद से चेहरे को साफ करें।

शहद और नींबू मिलाएं: आप नींबू के रस और शहद के अंदर। इसके बाद इस पेस्ट को हल्के हाथों से अपने चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए छोड़ दें और 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लें।

दही और नींबू: आप दो चम्मच शरीर में थोड़ा बेसन मिलाते हैं। इसके बाद आप इस पेस्ट में नींबू का रस मिलाएं और इसे अच्छे से मिलाएं। इस पेस्ट को कुछ देर के लिए अपने चेहरे पर छोड़ दें और जब यह सूख जाए तो इसे पानी की मदद से साफ कर लें। इस पेस्ट को हफ्ते में दो बार अपने चेहरे पर लगाएं। आपको झुर्रियों से छुटकारा मिलेगा।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...