Breaking News

लखनऊ स्टेशन पर पकड़े गये चार अनाधिकृत वेंडरों को किया गया आरपीएफ के हवाले

लखनऊ। उच्च कोटि की यात्री सुविधाओं एवं गुणवत्तापरक खानपान का सामान तथा पेय पदार्थों की उपलब्धता की दिशा में निरंतर प्रयास करते ते हुए उत्तर रेलवे,लखनऊ मंडल द्वारा लगातार इस दिशा में कार्यकलापों एवं गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा द्वारा इस विषय को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करते हुए उनके कुशल दिशा निर्देशन में मंडल द्वारा एक सुनियोजित नीति का निर्धारण कर उसका अनुसरण करते हुए इस विषय में आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं।

जिसके तहत 19 अप्रैल को मंडल के वाणिज्य विभाग की कैटरिंग टीम, आईआरसीटीसी एवं रेलवे सुरक्षा बल द्वारा संयुक्त रूप से अनाधिकृत वेंडरों के विरुद्ध एक औचक जांच का आयोजन किया गया। इस जांच के दौरान टीम द्वारा लखनऊ स्टेशन पर गाड़ी संख्या 12597 (लखनऊ-सीएसटीएम अन्तोदया सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस) पर चार वेंडरों को अनाधिकृत रूप से अप्रमाणित पानी की बोतलें (मूल्य 20/-रु०) बेचते हुए पकड़ा गया।

जांच करने पर इन व्यक्तियों के पास से खानपान के सामान को बेचने सम्बन्धी किसी भी प्रकार का कोई वैध प्राधिकार पत्र नहीं पाया गया। उक्त चारो वेंडरों को पकड़कर उनके विरुद्ध अग्रिम तथा नियमानुसार कार्यवाही हेतु इनको आर.पी.एफ.,लखनऊ के सुपुर्द कर दिया गया।

मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा ने इस विषय में जानकारी दी कि मंडल अपने सम्मानित यात्रियों को श्रेष्ठतम यात्री सुविधाओं एवं उच्च कोटि की खान-पान की वस्तुओं की उपलब्धता हेतु पूर्ण प्रतिबद्धता से संकल्पित है तथा इस प्रकार के जांच आयोजनों द्वारा जहाँ एक ओर अनाधिकृत वेंडरों पर अंकुश लगाया जा सकता है, वहीँ दूसरी ओर यात्रियों को उच्च गुणवत्तापूर्ण खानपान की सामग्री निर्धारित मूल्य पर भी उपलब्ध हो सकेंगी।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...