Breaking News

पांचवीं गेंद पर खतरनाक छक्का ठोक महिला क्रिकेट टीम की इस खिलाड़ी ने किया सबको दंग

टीम इंडिया की महिला क्रिकेट टीम ने कल ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम को सुपर ओवर में मात दे दी। दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन का टारेगट खड़ा किया था, लेकिन टीम इंडिया ने भी इतना ही स्कोर बनाया, इसके बाद सुपर ओवर हुआ, जिसमें टीम इंडिया को जीत मिली, इस जीत के बाद वीवीएस लक्ष्मण, दिनेश कार्तिक, मिताली राज से लेकर कई दिग्गजों ने महिला क्रिकेट टीम की जमकर तारीफ की है।

दूल्हा दुल्हन स्टेज पर खड़े जयमाला के वक्त मेहमानों के बीच झगड़ा, लड़की ने दूल्हे का पकड़ा…

टीम इंडिया की जीत के बाद के बाद वीवीएस लक्ष्मण ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘खचाखच भरे डीवाई पाटिल स्टेडियम के सामने क्या शानदार खेल है और ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारतीय लड़कियों का बेहतरीन प्रयास। स्मृति मंधाना शानदार थीं और देविका और ऋचा घोष अंत में शानदार थीं। सुपर ओवर का पटाखा।’

वहीं दिनेश कार्तिक ने लिखा कि ‘क्या अविश्वसनीय मैच है! इस साल T20I में ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली हार और इस तरह से … अच्छी तरह से खेली #TeamIndia। इस जीत के बाद टीम इंडिया को कल जमकर बधाईयां मिली, बता दें कि पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की।

मैच के बाद जय शाह ने भी किया ट्वीट

मैच के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में सुपर ओवर में शानदार जीत के लिए #TeamIndia 🇮🇳 को बधाई। डीवाई पाटिल स्टेडियम में 45,000 प्रशंसकों का बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने इस महाकाव्य प्रतियोगिता को देखा। यह भारत में महिला क्रिकेट के लिए एक बड़ा विज्ञापन है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए थे और भारत ने भी 187 रन बनाकर मैच टाई कराया, इसके बाद सुपर ओवर में भारतीय टीम ने 20 रन बनाए, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 16 रन ही बना पाई और सुपर ओवर हार गई। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारत ने यह मैच जीता और पांच मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

मंधाना ने भारत के लिए डबल परफॉर्मेंस दी। उन्होंने ऑस्ट़्रेलिया के 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 गेंदों में 9 चौके-4 छक्के ठोक 79 रन जड़े तो वहीं सुपर ओवर में भी गदर मचा दिया। मंधाना ने सुपर ओवर में तीन गेंदों में 13 रन ठोक डाले। उन्होंने इस दौरान पांचवीं गेंद पर ऐसा खतरनाक छक्का ठोका कि सब दंग रह गए।

ऐसा था सुपर ओवर का रोमांच

एक-एक ओवर के कॉन्टेस्ट में स्मृति मंधाना ने एक चौके और एक छक्के की मदद से टीम इंडिया ने पहले 13 रन बनाए। जबकि रिचा घोष ने एक छक्का जड़ दिया, जिससे टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन का टारगेट दिया, भारत की तरफ से सुवर ओवर रेणुका सिंह ने डाला और 20 रन का शानदार बचाव किया। हालांकि, उनके ओवर की आखिरी दो बॉल पर हीली ने चौका और छक्का जमाते हुए हार का अंतर कम कर दिया, ऑस्ट्रेलिया केवल 16 रन बना सकी और टीम इंडिया 5 रन से मैच जीत गई।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...