Breaking News

टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी बांग्लादेश की पूरी टीम को कर देगा तहस-नहस

वनडे सीरीज में बांग्लादेश के हाथों 1-2 से हार झेलने के बाद टीम इंडिया घायल शेर की तरह बदला लेने की फिराक में है. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो बांग्लादेश के लिए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से चटगांव में खेला जाएगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में पूरी ही बांग्लादेशी टीम को अपने तूफान से तहस-नहस कर सकता है.

इस खिलाड़ी के टीम इंडिया में खेलने की खबर सुनकर बांग्लादेशी टीम में खौफ का माहौल होगा. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. टीम इंडिया का ये खतरनाक खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं. रविचंद्रन अश्विन दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में बांग्लादेशी टीम के लिए काल साबित होंगे. भारत की तरह ही बांग्लादेश की पिचें भी स्पिन गेंदबाजों की बहुत मदद करती हैं.

जिले में बोर्ड ने बनाए 115 परीक्षा केंद्र, अब आपत्तियों का दौर शुरु

एशिया की पिचों पर #रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाज माने जाते हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चटगांव में खेला जाएगा. चटगांव की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करेगी, ऐसे में रविचंद्रन अश्विन पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाजों के धागे खोलकर रख देंगे. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट्स हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने इसके अलावा 86 टेस्ट मैचों में 2931 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 12 अर्धशतक भी शामिल हैं.

रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो वह बेहद खतरनाक हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैचों में 30 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 7 बार टेस्ट मैचों में 10 या उससे ज्यादा विकेट्स झटके हैं. अगर गलती से भी बांग्लादेश ने टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में स्पिन ट्रैक दे दिया, तो फिर रविचंद्रन अश्विन मेजबान टीम को अकेले दम पर ही तहस-नहस कर देंगे.

रविचंद्रन अश्विन की ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल से बचना बांग्लादेशी टीम के लिए नामुमकिन होगा. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. रविचंद्रन अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न ने एक बार कहा था कि वह टेस्ट क्रिकेट में 1000 विकेट हासिल कर सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...