Breaking News

आईपीएल में आखिरी बार दिखेगा RCB का यह दिग्गज? अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पर भी ले सकते हैं फैसला

भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग में अपने आखिरी सीजन के लिए कमर कस रहे हैं। यह अनुभवी खिलाड़ी आगामी सत्र के अंत के बाद संन्यास ले ले सकता है। आईपीएल की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है और आरसीबी की टीम पहले दिन ही डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेपॉक स्टेडियम में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। आईपीएल के बाद ही कार्तिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भी संन्यास लेने पर फैसला कर सकते हैं।

38 वर्षीय कार्तिक ने 2008 से लेकर अब तक आईपीएल के सभी 16 संस्करणों में हिस्सा लिया है और पिछले 16 सीजन में सिर्फ दो मैच नहीं खेले हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘यह 2024 संस्करण उनका (दिनेश कार्तिक का) आखिरी आईपीएल होगा। वह आईपीएल के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास पर फैसला करेंगे।’ आईपीएल में सबसे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक, कार्तिक ने लीग में छह टीमों का प्रतिनिधित्व किया है।

2011 में किंग्स इलेवन पंजाब में जाने से पहले कार्तिक ने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) के साथ आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। 2014 में दिल्ली वापस जाने से पहले उन्होंने 12.5 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर मुंबई इंडियंस के साथ दो सीजन (2012, 2013) बिताए। रॉयल चैलेंजर्स ने उन्हें 2015 में 10.5 करोड़ रुपये में साइन किया था और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ चार सीजन (2018 से 2021) बिताने से पहले उन्होंने 2016 और 2017 में गुजरात लायंस के लिए खेला था।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...