Breaking News

लॉकडाउन में लाखों कमा रही ये महिला, अब बताया अपना सीक्रेट काम

बुरा समय हर इंसान को कुछ ना कुछ सिखाता है. कुछ लोग इस बुरे  से प्रभावित होकर अपनी जिंदगी बर्बाद कर लेते हैं जबकि कुछ लोग इससे सीख लेकर अपनी जिंदगी को बेहतर बनाते हैं. यूके की रहने वाली 30 साल की एक महिला के लिए 2019 काफी बुरा साल साबित हुआ. अपने पति से तलाक के बाद इस महिला की जिंदगी वैसे ही परेशानी में चल रही थी लेकिन कुत्ते की मौत के बाद स्थिति और भी खराब हो गई. लेकिन इस महिला ने हार नहीं मानी. आज ये महिला सक्सेसफुल बिजनेस चला रही है. शादी टूटने के बाद इस महिला ने एक ऐसा काम शुरू किया, जिसके बाद अब वो महीने के चालीस लाख रूपये कमाती है. अब महिला ने अपने काम के बारे में लोगों के साथ चर्चा की है.

2019 में पहले उनका उनके पति के साथ तलाक हो गया. इसके बाद कुछ ही समय के अंतर में उनका कुत्ता मर गया. इस कारण मिशेल काफी परेशान रहने लगी.

लेकिन इन मुश्किलों के बाद मिशेल ने खुद को संभाला. वो आर्ट में ध्यान देने लगी. कुछ हफ़्तों की ट्रेनिंग के बाद उन्होंने डिजिटल आर्ट वर्क शुरू किया. लेकिन इन मुश्किलों के बाद मिशेल ने खुद को संभाला. वो आर्ट में ध्यान देने लगी. कुछ हफ़्तों की ट्रेनिंग के बाद उन्होंने डिजिटल आर्ट वर्क शुरू किया.  जब उन्हें डिजिटल आर्टवर्क की नोलेज हुई, उन्होंने कुछ पैसे स्पेशल इक्विपमेंट्स में इन्वेस्ट किया. और अपना बिजनेस शुरू किया.  कुछ ही समय में उनका बिजनेस चल निकला.

मिशेल ने लोगों के साथ अपनी जर्नी शेयर करते हुए कहा कि इंसान को बस अपनी जिंदगी और अपने टैलेंट पर विश्वास रखना चाहिए. मिशेल हमेशा से पेंटर बनना चाहती थी. डिजिटल आर्ट वर्क के कारण उनका शौक भी पूरा हो गया.

मिशेल के काम की काफी तारीफ हो रही है. दुनिया के टॉप ब्रांड्स उन्हें हायर करना चाहते हैं. साथ ही इससे उन्हें काफी पैसे भी मिल जा रहे हैं. डिजिटल आर्ट वर्क के कारण अब मिशेल की पूरी दुनिया में काफी तारीफ हो रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सेना चिकित्सा कोर में 219 रंगरूटों को सैनिक के रूप में शामिल किया गया

लखनऊ। चतुर्थ श्रेणी नर्सिंग सहायक की सत्यापन परेड आज लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं ...