Breaking News

ऑटो चालकों की तीन मांगे हुई पूरी

सीतापुर. शहर में पिछले 4 दिनों से चल रही ऑटो चालकों की हड़ताल आज समाप्त हो गयी। कैबिनेट मंत्री श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी ने स्थानीय प्रशासन को सभी ऑटो चालकों की सहूलियत के हिसाब से लाइसेंस बनवाने के लिए प्रत्येक माह के अंतिम शनिवार को कैंप लगाने के निर्देश भी दिए हैं।

ज्ञातव्य हो शहर के करीब 700 ऑटो चालक स्थानीय प्रशासन द्वारा लाइसेंस के नाम पर हो रही अवैध वसूली के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर पिछले चार दिनों से हड़ताल पर थे।

उनकी मांग थी कि शहर में पहले से चली आ रही 11 से 6 बजे की नो एंट्री के समय मे परिवर्तन कर उसे 11 से 4 किया जाए।साथ ही लाइसेंस के नाम पर अवैध वसूली बंद की जाए,किराए की बढ़ोतरी की जाए और शहर में निश्चित स्थान पर टैक्सी स्टैंड बनाया जाए। अपनी मांगों के निस्तारण को लेकर ऑटो चालकों का एक प्रतिनिधि मंडल आज सुबह PWD के गेस्ट हाउस में कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी से भी मिला। मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने ऑटो चालकों की समस्याओं को सुनकर उन्हें आस्वस्त करते हुए मौजूद अधिकारियों को निर्देभ दिए कि जल्द ही मामले का निस्तारण कर उन्हें अवगत कराया जाए।

मंत्री के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेटकी अगुवाई में आरआई ट्राफिक पुलिस,आरटीओ व अन्य सक्षम अधिकारियों ने ऑटो चालकों के साथ बैठक कर उनकी चार मांगों में से तीन मांगे मान ली।

प्रशासनिक अधिकारियों ने जल्द ही चालको की स्टैंड वाली मांग को भी पूरा करने का आश्वासन देकर ऑटो चालकों की चार दिनों से चली आ रही हड़ताल को समाप्त करवा दिया।

कैबिनेट मंत्री श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी ने सभी ऑटो चालकों को आश्वासन देते हुए स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि ऑटो चालकों की सहूलियत के हिसाब से लाइसेंस बनवाने के लिए प्रत्येक माह के अंतिम शनिवार को कैंप लगाया जाये।

 

 

 

 

 

 

 

 

रिपोर्ट: एहतिशाम बेग

About Samar Saleel

Check Also

अपर मंडल रेल प्रबंधक ने किया सुल्तानपुर जौनपुर जफराबाद व्यास नगर रेलखंड का निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। रेलवे के आधुनिकीकरण की दिशा में निरंतर ...