Breaking News

महबूबा मुफ्ती से नाराजगी के चलते पीडीपी के तीन नेताओं ने दिया पार्टी से इस्तीफा

महबूबा मुफ्ती को बड़ा झटका देते हुए पीडीपी के तीन नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वाले नेताओं में टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन-ए-वफा के नाम शामिल है। पार्टी से इस्तीफा देते हुए उन्होनें पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को लिखे पत्र में उनपर आरोप लगाते हुए कहा, ” हम उनके द्वारा किए गए कुछ कार्यों और उनके बयानों से असहज महसूस कर रहे है जिसने देशभक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाई है।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से भाजपा कार्यकर्ता होने का दावा करने वाले तीन लोगों को सोमवार को तब हिरासत में लिया गया जब वे यहां शहर के ऐतिहासिक घंटाघर पर तिरंगा फहराने की कोशिश कर रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि सोमवार सुबह यहां के प्रमुख वाणिज्यिक केंद्र लालचौक के घंटाघर पर तिरंगा फहराने की कोशिश पर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया।

उन्होंने कहा कि तीनों ने खुद के उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से भाजपा कार्यकर्ता होने का दावा किया और ‘भारत माता की जय’ और पार्टी के पक्ष में नारे लगाते हुए घंटाघर पर तिरंगा फहराने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पुलिस ने हालांकि फौरन हरकत में आते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया। वहां से ले जाते समय उनमें से एक ने कहा कि वे कश्मीर के हर हिस्से में तिरंगा फहराएंगे।

उसने कहा, “यह महबूबा मुफ्ती को बता देना कि मैं कश्मीर के हर हिस्से में तिरंगा फहराउंगा।” गौरतलब है कि पीडीपी प्रमुख ने हाल ही में कहा था कि वह तब तक तिरंगा नहीं उठाएंगी जब तक तत्कालीन जम्मू कश्मीर राज्य का दर्जा फिर से बहाल नहीं हो जाता। केंद्र द्वारा पिछले साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द किये जाने से पहले तक राज्य का अलग संविधान और झंडा होता था।

 

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल; 23 फरवरी 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधानी बरतने के ...