Breaking News

औरैया में कोरोना की चेन तोड़ने को तीन जोनल व सात सेक्टर अधिकारी नियुक्त

औरैया। जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिलाधिकारी ने जिले को तीन जोन व सात सेक्टर में बांटा है। जोन व सेक्टर की सीमाएं तहसील व ब्लाक की सीमाएं होंगी।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी और बताया कि जिले की तीन तहसीलों को जोन व सात ब्लाकों को सेक्टर बनाया गया है। जोन के अधिकारी उप जिला मजिस्ट्रेट व सेक्टर के अधिकारी खंड विकास अधिकारी होंगे, जो‌ आपस में समन्वय स्थापित कर कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कार्य करेंगे।

बताया कि सेक्टर प्रभारी अपने सेक्टर की सभी निगरानी समितियों को एक्टिवेट कर उनके माध्यम से पॉजिटिव पाये गये रोगियों तथा उनके संपर्क में आए लोगों को दवा वितरण का कार्य करवायेंगे। जबकि जिले में 10 घंटे (रात्रि 09 बजे से सुबह 07 बजे तक) के लिए लागू रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है जिसका अनुपालन समस्त जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट संबंधित पुलिस उपाधीक्षक के साथ मिलकर करवाएंगे, साथ ही सेक्टर तथा जोन में मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग तथा साबुन सेनेटाइजर का इस्तेमाल करवाये जाने हेतु प्रेरित करेंगे।

इसी के साथ जिलाधिकारी ने कोविड-19 कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण कर चिकित्सकों व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये और कहा कि मरीजों हेतु दवा आक्सीजन आदि की कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई और सेनेटाइजेशन का कार्य निरन्तर रूप से कराया जाये साथ ही उन्होंने कहा कि आवश्यक खाद्य सामग्रियों की जो कालाबाजारी करेगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...