Breaking News

दो गज दूरी, मास्क है जरूरी: मुकेश प्रताप

औरैया। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच पुलिस क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह ने दुकानदारों से सख्त लहजे में कहा है कि वे विना मास्क व सेनेटाइजर के ग्राहकों को सामन न दें, साथ ही जमाखोरी व अधिक मूल्य पर सामान बिक्री करते पाए गए तो रासुका के तहत‌ कार्रवाई की जाएंगी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिंह ने आज बिधूना के बाजार का भ्रमण के दौरान दुकानदारों से दुकान के आगे रस्सी लगाकर रखने व दो गज की दूरी के साथ चार से अधिक ग्राहक एक साथ न होने की चेतावनी दी साथ ही कहा कि कोई दुकानदार बिना मास्क के दुकान पर नहीं बैठेगा साथ ही सेनेटाइजर भी रखेगा जिससे ग्राहक अपने हाथों को सेनेटाइज कर सकें। उन्होंने कहा कि विना मास्क वाले ग्राहकों को किसी भी कीमत पर सामान न दें। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के कोई भी दुकानदार सामान बेचते पाया गया तो उसके विरुद्ध कोविड-19 प्रोटोकॉल उलंघन के तहत वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी ने आज रात 09 बजे से रात्रि कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है जिसका हम सभी को पालन करना होगा। आवश्यक वस्तुओं के सामान के अलावा अन्य किसी भी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा, शादी समारोह भी परमीशन की शर्तों ‌के तहत रात्रि 9 बजे तक ही होंगे। उन्होंने आम नागरिकों से अनुरोध किया कि कोरोना संक्रमण के ऐसे विकट समय में हम सब सरकार और प्रसाशन का साथ दें। बिना काम के घरों से बाहर न निकलें, बहुत जरूरी हो तो मास्क लगाकर बाहर निकलें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। हम सब के सामूहिक प्रयास से ही कोरोना हारेगा। अंत में उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर जमाखोरी या अधिक मूल्य पर सामान की बिक्री होते पायी गयी तो संबंधित के विरुद्ध रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...