Breaking News

बंगाल उपचुनाव में CRPF जवानों पर पोलिंग बूथ में घुसकर लोगों को धमकाने का TMC ने लगाया आरोप

बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सुबह से हो रहे मतदान के बीच सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कई पोलिंग बूथों पर सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों पर मतदान केंद्र के अंदर घुसकर लोगों को धमकाने का आरोप लगाया है।

तृणमूल ने सबसे पहले दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या – 296 में मतदान के लिए सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों पर मतदान केंद्र के अंदर घुसकर लोगों को धमकाने का आरोप लगाया। चुनाव आयोग से भी पार्टी ने इसकी शिकायत की है।

तृणमूल ने इसके साथ ही गोसाबा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 48ए और 49ए पर भी सीआरपीएफ पर बेवजह मतदाताओं को परेशान करने का आरोप लगाया है। तृणमूल ने कहा है कि मोबाइल के साथ बूथ में प्रवेश करने से लोगों को रोका जा रहा है जबकि मोबाइल रखने के लिए जगह की व्यवस्था नहीं की गई है‌।

पहले 80 कंपनियों की तैनाती की बात थी लेकिन परिस्थिति को देखते हुए 12 कंपनियां बढ़ायी गई हैं। सभी मतदान केंद्रों में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है और कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। 2 नवंबर को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।

भाजपा के विधायक लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। दूसरी ओर, हाल में भवानीपुर सहित तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव में टीएमसी कांग्रेस की जीत हुई थी।

About News Room lko

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...