Breaking News

दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए करेले का ये घरेलू उपाए अवश्य आजमाएं

जब भी कभी सब्जी बनाते समय करेले का नाम आता हैं तो कई लोग मुंह बनाने लगते हैं क्योंकि इसका कड़वा स्वाद उन्हें पसंद नहीं होता हैं। लेकिन यह सेहत के लिए बहुत उपयोगी होता हैं।

करेले के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी बताने जा रहे हैं कि किस तरह इसका इस्तेमाल कर बालों की समस्याओं का निराकरण किया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में…

दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए

दो मुंहे बालों की वजह से कई लोगों का हेयर ग्रोथ रूक जाता है। ऐसे में लोग कई तरह के केमिकल्स प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लग जाते हैं, जिससे आपके बाल कमजोर हो सकते हैं। ऐसे में दो मुंहे बालों की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप करेले का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बालों की चमक बढ़ाने के लिए

बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी की वजह से अगर आपके बालों की चमक खो गई है, तो आप अपने बालों में करेले का इस्तेमाल कर सकते हैं। बेजान और रूखे बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप सप्ताह में 1 बार करेले से बना हेयर पैक इस्तेमाल करें। यह आपको बेहतर रिजल्ट दे सकता है।

बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए

बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए आप करेले का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल से आपके बाल तेजी से बढ़ सकते हैं। दरअसल, केरेले में फोलिक एसिड होता है, जो बालों की ग्रोथ को अच्छा करने के लिए प्रभावी माना जाता है। इसके अलावा करेले का जूस ब्लड सर्कुलेशन में आपकी मदद करता है। ऐसे में बालों के समुचित विकास के लिए करेला लाभकारी हो सकता है।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...