Breaking News

ऑयली स्किन की समस्या से निजात पाने के लिए जरुर अपनाए कुछ घरेलु नुस्खे

आपको इस बात का पता है कि हर महिला की त्वचा की बनावट और उसके गुण भिन्न—भिन्न प्रकार के होते है जैसे किसी महिला की त्वचा सामान्य होती है वही किसी की सूखी और ड्राई तो किसी की ऑयली स्किन बनी होती है।इनमें ऑयली स्किन वाली महिलाओं को अपनी स्किन की देखभाल करने में कुछ ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है, क्योंकि ऑयली स्किन होने के कारण उनके चेहरे पर मेकअप ठीक प्रकार से नही हो पाता है और ऑयली स्किन होने के कारण अधिक समय तक रह भी नही पाता है।

इसके अलावा ऑयली स्किन वाली महिलाओं के चेहरे पर दाग—धब्बे और पिंपल्स की समस्यां भी अधिक देखने को मिलती है।इसलिए आज हम आपको ऐसे कुछ घेरलु फेस पैक के बारे में जानकारी देने वाले है जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकती है।

ऑयली स्किन की समस्या से निजात पाने के लिए आप अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बनाकर लगा सकती है। मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल, नींबू, शहद और दही मिलाकर आप चेहरे पर लगा सकती है।इससे आपके चेहरे की ऑयली स्किन ग्लोइंग और सॉफ्ट हो जायेंगी।

इसके अलावा आप खीरे को मैश कर उसमें नींबू रस मिलकार चेहरे पर लगाने से ऑयली स्किन की समस्यां को दूर कर सकती है।वहीं प्राकृतिक तौर पर नीम की कुछ पत्तियों को अच्छे से धोकर पीस कर इसमें नीबू का रस मिला कर लगाने से चेहरे की ऑयली स्किन वाली समस्यां को समाप्त किया जा सकता है।

क्योंकि नीम में एंटी बैक्टीरियल और एंटी सेप्टिकल गुण पाए जाते है जिनसे आपकी तैलीय त्वचा के साथ चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होंगे।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...