Breaking News

आज भारतीय मार्किट में दमदार फीचर्स के साथ पेश होगी Maruti Suzuki Ertiga, देखें सभी डिटेल्स

दिग्गज कार निर्माता मारुति आज भारत में अपनी लोकप्रिय एमयूवी Maruti Ertiga का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी. 3rd जनरेशन में, तीन रो वाली सात-सीटर एमपीवी कई नए एडवांस फीचर्स के साथ आएगी.

साथ ही मार्केट में हुंडई अल्काजार, किआ कैरेंस के साथ कम्पीट करेगी. 2022 अर्टिगा फेसलिफ्ट के अलावा, प्रीमियम फीचर्स के साथ मारुति अपनी अपकमिंग एक और कार 2022 XL6 छह-सीटर एमपीवी की पेशकश करेगी.

2012 में पहली बार लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ने पिछले एक दशक में देश में अर्टिगा की सात लाख से ज्यादा यूनिट्स सेल की. कंपनी फिटेड CNG के लॉन्च से साथ Ertiga की डिमांड में काफी तेजी हुई.

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की लोकप्रियता के बावजूद, मारुति अर्टिगा और एक्सएल6 इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कंपनियों में से एक रही हैं. हालांकि, ये Hyundai Alcazar और Kia Carens जैसी नई तीन-रो वाली कारों के साथ ही कम्पीट केरगी.

मारुति अर्टिगा एमपीवी वर्तमान में भारतीय बाजारों में केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सेल की जाती है जो सीएनजी वर्जन के साथ भी आती है. अर्टिगा की कीमत करंट में 9.29 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये और 12.68 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये के बीच है.

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...