Breaking News

आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए है बेहद खास, देखे आज का राशिफल

सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के बारे में बता रही हैं आज का राशिफल (Rashifal)। बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती हैं और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

मेष राशि (Aries Horoscope Today) 

आज बस क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज सावधानी से रहना आपके लिए अच्छा रहेगा। आज किसी लंबी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। मेहनत पराक्रम का फल अच्छा मिलेगा। आज घूमने फिरने में समय और पैसा दोनो खर्च होंगे। लेकिन आय आमदनी बनी रहेगी। आज अपने काम से काम रखें। पार्टनर के साथ तालमेल बना कर रखें।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- गुलाबी

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today) 

आज बिशेष रूप से खानपान पर ध्यान दें। कुछ भी गलत खाने से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। कार्य स्थल पर माहौल काफी नाजुक व बहस वाला होने के बाद भी नौकरी बदलने के लिए अच्छा समय नहीं है, लेकिन परिस्थितियों के वशीभूत होकर बदलनी पड़ सकती है। सोच समझकर निर्णय लें। आपके व्यवहार पर आज घर की सुख शांति और आपके पार्टनर की मुस्कान निर्भर करेगी।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- आसमानी

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

राशि स्वामी की स्थिति मित्र शुक्र के साथ बने होने से धन की स्थिति तो अच्छी बनी ही हुई है। साथ ही #पार्टनर के साथ लगाव भी बढ़ेगा। धन को लेकर चिंतित ना रहें। धन संबधी सारि परेशानियों का हल मिलेगा। नौकरी में प्रोमोशन का समय टाइम के पक्के रहें। अपनी परफॉर्मेंस अच्छी रखें। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। दोस्त के साथ घूमने जा सकते हैं। सोशल मीडियालाइफ से दूर रहें।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- मेहरून

बाजरा : पोषण का पावर हाउस

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

करियर को लेकर आज चिंतित रह सकते हैं। आज प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ दोनों के बारे में सोचकर डिस्टर्ब हो सकते हैं। परंतु चिंता की बात नही है। भाग्य साथ दे रहा है। धार्मिक यात्रा पर धन का खर्चा होगा। पर साथ ही मन को शांति और सुकून भी मिलेगा। मित्र ऐसे समय में दवाई का काम कराएंगे। उनके साथ समय बिताना अच्छा रहेगा।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- लाल

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

आज बुद्धि का भरपूर इस्तेमाल करेंगे। जिस से आज धन आगमन के योग बन रहे हैं। कोई पुराना अटका हुआ पैसा वापस आ सकता है। जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन आज स्वस्थ्य का विशेष ध्यान रखें। खानपान गलत होने से तबीयत का ध्यान रखने की जरूरत है। रिलेशनशिप को और भी मजबूत बना सकते हैं। थोड़ा बाहर घूमने जाकर।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- केसरिया

कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)

मां के साथ आज कुछ समय बिताना आपके भाग्य को चमका देगा। घर मकान लेने का योग बन रहा है। पैसे के लेनदेन में सावधान रहें। कोई भी डील करते समय सावधानी बरतें। काम के नए मौके मिलेंगे। आज अपनी परफॉर्मेंस से बॉस को खुश करने में सफल होंगे। जिसके फलस्वरूप प्रमोशन हो सकता है। आज कोर्ट कचहरी के काम में सफलता आपकी होते होते रह जायेगी।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- ब्राउन

तुला राशि (Libra Horoscope Today) 

स्वास्थ्य आज काफी अच्छा रहेगा। मन प्रसन्न और रोमांटिक रहेगा। आज पिता से कोई विशेष लाभ की प्राप्ति होगी। आज घूमने फिरने का प्रोग्राम बनगा। क्रोध से बचें और सोच समझकर तोल मोल के बोलें। अन्यथा किसी बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं। फिजूल खर्च हो सकते हैं। उनसे बचने की जरूरत है। पार्टनर से खटपट हो सकती है।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- चमकीला गुलाबी

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today) 

व्यापारियों को मुनाफा मिलने का दिन। साथ ही आमदनी के रास्ते भी खुलेंगे। यात्रा के योग बन रहे हैं। परंतु यात्रा के समय थोड़े सावधानी बरतें। चोट दुर्घटना के योग। परिवार में हो सकता कोई बड़ा कार्यक्रम। आप नया फ्लैट या मकान खरीद सकते हैं। बिजनेस ट्रिप पर जाने का मौका मिलेगा।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- हरा

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

स्थान परिवर्तन के योग काफी मजबूत बन रहे हैं। घर या नौकरी बदलने का योग बन रहा है। पैतृक संपत्ति मिलने के लिए अच्छा दिन है। नौकरी बदले तो सोच समझकर निर्णय लें। आज आर्थिक तंगी दूर करने का प्रयास करें। ज़मीन जायदाद के लेन देन के लिए दिन अच्छा है।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- सिल्वर

क्या फूड फोर्टिफिकेशन, पोषण की कमी का नया रामबाण इलाज है ?

मकर राशि  (Capricorn Horoscope Today)

आज आप में एनर्जी बनी रहेगी। भरपूर जोश और एक्टिव रहेंगे। आपका व्यक्तित्व सबको प्रभावित करेगा। जिसके फलस्वरूप आपको सम्मान मिलेगा। सामाजिक तौर पर प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बड़े भाई से अनबन हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। ऑफिस में भी कोई दुश्मन बन सकता है। आज पाटनर आपको गिफ्ट दे सकता है।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- मेहंदी रंग

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

आज सोच समझ कर फैसला लें। पैसों का खर्च घर की सुख सुविधायों पर हो सकता है। आज काफी क्रिएटिव दिमाग चलेगा। कुछ नया करने की सोचेंगे। मीडिया, फ़िल्म इंडस्ट्री और क्रिएटिव फील्ड से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। परिवार के लिए समय निकालेंगे। साथ ही धन आगमन का भी आज योग बन रहा है। पार्टनर से अलगाव हो सकता है संभाल कर चले।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- ब्राउन

मीन राशि (Pisces Horoscope Today) 

राशि से दूसरे स्थान पर राहु की स्थिति वाणी को दूषित कर सकती है। नियंत्रण में रहकर बोलें। किसी भी नई स्कीम में निवेश करने के लिए समय अच्छा रहेगा। आज आपके पुराने अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। जिससे काफी संतोष महसूस होगा। आज मित्रों और छोटे बहन भाइयों को धन लाभ होगा। इच्छाएं प्रबल रहेंगी। फैमिली के साथ अच्छा समय बिताएंगे।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- सुनहरा पीताम्बर

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच विचार कर काम में आगे ...