Breaking News

आज का राशिफल; 12 जनवरी 2024

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिलेगी। बिजनेस में किसी को साझेदार बनाने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें प्लानिंग करके जाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको पारिवारिक समस्याएं चल रही थी, तो उनसे आपको छुटकारा मिलेगा और पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आप अपनी आंख व कान खुले रखें, नहीं तो आपको कोर्ट कचहरी का चक्कर काटना पड़ सकता हैं। आपको किसी नए काम में बहुत ही सोच विचारकर धन लगाना होगा।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है, लेकिन आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचें। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं। संतान किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा और विद्यार्थियों को किसी इधर-उधर के कामों में पड़ने से बचना होगा, तभी वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगा पाएंगे, तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है। आपको किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए मेहनत और लगन से काम करने के लिए रहेगा। आप अपनी व्यवसाय को बढ़ाने के लिए पूरी मेहनत करेंगे। अपनी आर्थिक स्थिति को भी आसानी से मजबूत कर पाएंगे। आपको बिजनेस में पूरा ध्यान देना होगा, तभी वह पूरे हो सकती हैं। आपका कोई सोचा हुआ काम पूरा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार में किसी सदस्य को यदि आप कोई सलाह देंगे, तो वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी की सलाह आपके लिए कारकर सिद्ध होगी।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में यदि कोई मतभेद चल रहा था, तो वह दूर होगा और दोनों सुकून भरे पल व्यतीत करेंगे। आपको किसी बिजनेस संबंधित काम को लेकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। आपके वाहन की अक्समात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है, इसलिए आपको बहुत ही सावधानी बरतनी होगी। गृहस्थ जीवन जी रहे लोग साथी को कहीं घूमने फिर आने लेकर जा सकते हैं, जिससे उनके बीच प्रेम और गहरा होगा।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। संतान को यदि आप कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे। माता-पिता से किसी किए हुए वादे को पूरा करने को लेकर आपको अधिक मेहनत करनी होगी, तभी वह पूरा हो सकता है। छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, लेकिन आपको अपनी किसी पुरानी गलती के कारण कार्यक्षेत्र में अधिकारी से डांट खानी पड़ सकती है। आप अपनी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा, जिससे घर में रौनक लगी रहेगी। यदि आपकी सेहत में कुछ गिरावट चल रही थी, तो उसमें आपके कष्टों में कमी हो सकती है। आप कुछ जरूरी मामलों को लेकर परेशान रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिल सकता है। आपने यदि नौकरी में बदलाव का सोचा है, तो आपकी वह इच्छा आज पूरी हो सकती है। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। पारिवारिक रिश्तों में चल रहे अनुबंध दूर होंगे और रिश्तों में मजबूती आएगी, लेकिन आप किसी काम को भाग्य के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी। आपका कोई काम यदि लंबे समय से लटक रहा था, तो वह पूरा हो सकता है। आपको अपने परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। व्यवसाय में आपकी कोई बड़ी डील फाइनल होते-होते लटक सकती है, जो आपकी समस्या का कारण बनेगी। आप अपने किसी मित्र के साथ किसी कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग कर सकते हैं, जिसमें आप अपने माता-पिता से पूछकर जाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप ऊर्जा से भरे रहने के कारण पूरे जोश में रहेंगे और आपकी कार्य कुशलता का भी आपको पूरा लाभ मिलेगा। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपको किसी गलती के कारण आज पछतावा होगा। विद्यार्थी यदि किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेंगे, तो उसमें उन्हें जीत अवश्य मिलती दिख रही है। आपके परिवार का किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आपको अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। करियर में आपको आगे बढ़ने का कोई अच्छा मौका मिल सकता है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने किसी परिजन की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। आपको किसी काम में आ रही समस्या को लेकर अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी। परिवार के सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। यदि आपने कितने किसी से धन उधार लिया था, तो आप उसे भी काफी हद तक उतरने में सफल रहेंगे। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आप अपने पिताजी से बातचीत करके चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपकी मानसिक शांति भंग होने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। संतान की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपके आसपास का माहौल आनंदमय रहेगा और आप किसी योजना में धन लगाने के लिए सोच विचार कर सकते हैं। माता-पिता से यदि आप कोई वादा करें, तो उसे समय रहते पूरा करें। परिवार में किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, इसलिए आप बहुत ही तोलमोल कर बोले। आप अपने घर के साथ-साथ काम पर पूरा ध्यान देंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए मेहनत से काम करने के लिए रहेगा। आपके मन में कुछ कामों को लेकर उथल-पुथल बनी रहेगी, इसलिए आप का व्यवहार भी थोड़ा उखडा रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप अपने विरोधियों से सावधानी बरतें, नहीं तो वह आपके कामों में रोड़ा अटका सकते हैं। आपको गलत तरीके से धन कमाने से बचना होगा, नहीं तो आप किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की कोई बात बुरी लग सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ बाकी किसी काम की ओर ध्यान नहीं देना है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों यदि कार्यक्षेत्र में कोई सुझाव देंगे, तो वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे। आपने यदि पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। आपको बिजनेस में अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है, इसलिए आप अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको अपने मित्रों और भाइयों से यदि किसी मदद की आवश्यकता होगी, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप इधर-उधर खाली बैठकर ...