Breaking News

नव वर्ष 2022 की पूर्व संध्या पर नाका गुरुद्वारा में सजा दीवान

लखनऊ। शुक्रवार को नव वर्ष की पूर्व संध्या पर रात्रि का विशेष दीवान ऐतिहासिक गुरूद्वारा नाका हिण्डोला में शासन द्वारा जारी कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार सजाया गया।कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि गुरुद्वारा भवन एवं दरबार हाल को फूलों एवं बिजली की झालरों से बड़ी खूबसूरती से सजाया गया।

गुरुद्वारा साहिब में आने वाली संगत को कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार सैनेटाइज एवं निर्धारित दूरी का पालन करते हुए महामंत्री हरमिन्दर सिंह टीटू एवं हरविन्दरपाल सिंह नीटा की देखरेख में हुआ। गुरमत संगीत अकेडमी (नाका) एवं सिमरन साधना परिवार के बच्चों ने शबद कीर्तन गायन किया। उसके उपरान्त ज्ञानी सुखदेव सिंह ने नव वर्ष पर गुरमत विचार द्वारा व्याख्यान किया।

हजूरी रागी जत्था भाई राजिन्दर सिंह ने शबद कीर्तन गायन एवं “वाहिगुरु” का नाम सिमरन करवाते हुए समूह साध संगत को नये वर्ष में प्रवेश करवाया। उसके उपरान्त सभी ने एक दूसरे को नव वर्ष की बधाई दी। दीवान की समाप्ति के उपरान्त लखनऊ गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बग्गा ने आई साध संगतों को सम्बोधित करते हुए नव वर्ष की बधाई दी। समाप्ति के उपरान्त गुरू का प्रसाद गाजर का हलुआ एवं केसरिया दूध श्रद्धालुओं में वितरित किया गया।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...