Breaking News

आज का राशिफल; 20 फरवरी 2024

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। बड़ों के साथ आदर और सम्मान बनाए रखें। सामाजिक मामलों को आप मिलजुलकर सुलझाएंगे। महत्वपूर्ण कार्य गति पकड़ेंगे। भाईचारे की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप यदि किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाएंगे, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगी। आपके करीबी भी आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे। आप व्यापार में अपने साथी का भरोसा भी जितने में कामयाब रहेंगे। आपको किसी पुरानी गलती को लेकर पछतावा हो सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपको वाणी और व्यवहार में मधुरता बनी रहेगी। जीवन स्तर को बेहतर बनाने की कोशिश में आप लगे रहेंगे। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपके घर किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपको मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जाने के प्लानिंग कर सकते हैं। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाएंगे। धन धान्य में वृद्धि होगी। आपको माताजी से किए वादे को समय रहते पूरा करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती हैं।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। कला कौशल में सुधार आएगा। रचनात्मक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और व्यक्तिगत मामले बेहतर रहेंगे। आपको व्यापार में किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान देगा। आपको पारिवारिक मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। आप वरिष्ठ सदस्यों से किसी बात को लेकर तर्क वितर्क में ना पड़े। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के प्रयास रंग लाएंगे, क्योंकि उन्हें किसी अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से काम करने के लिए रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं और उचित अवसर पर पूरा ध्यान रखें। गरीबों की सलाह पर चलना आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप कुछ नई तकनीकों को अपनाकर अपने व्यापार को बेहतर बनाने की कोशिश में लगे रहेंगे। आपको आर्थिक मामलों में धैर्य बनाए रखना होगा। त्याग व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। रिश्तों का सम्मान करें। आप अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाकर चले, तो आपके लिए अच्छा रहेगा।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप आगे रहेंगे। आपकी किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आप परेशान रहेंगे। कारोबार पर आपका पूरा फोकस रहेगा। महत्वपूर्ण कार्य को आप गति देंगे। आपका रुका हुआ काम पूरा होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको माता-पिता से अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा। आपको कुछ विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। संतान की तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह दूर होंगी।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी सुख सुविधा बढ़ेंगी, जिसे देखकर आपको खुशी होगी और आप कुछ नये लोगों से भी मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। यदि आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। आपको व्यापार के कार्य में आगे बढ़ेंगे। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। किसी सरकारी योजना में धन लगाना आपके लिए बेहतर रहेगा। ससुराल पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन मांग सकता है। आपको अपनी बातों से कार्यक्षेत्र में यदि किसी से कोई लड़ाई झगड़ा होगा, तो उसके बाद आप उसे सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा। संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप यदि किसी यात्रा पर जाएं, तो वाहन बहुत ही संभालकर चलाएं। आर्थिक विषयों पर आपका पूरा फोकस रहेगा। आप अपने किसी लक्ष्य के प्रति समर्पित नजर आएंगे। परिजनों की बातों को आप अनदेखा ना करें। किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आप किसी यात्रा पर जाने से बचें। माता-पिता की सलाह पर चलना आपके लिए अच्छा रहेगा। भाई बहनों से चल रही अनबन को दूर करने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए मान-सम्मान बढ़ाने वाला रहेगा। जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है। टीमवर्क के जरिए काम करके आप किसी काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे। स्थायित्व की भावनाओं को बल मिलेगा और आप अपने महत्वपूर्ण कामों पर पूरा ध्यान लगाएंगे, जिससे आप कामों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपने यदि कुछ बातों को गुप्त रखा था, तो वह परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती हैं। आप अपने घर के निर्माण आदि की योजना बना सकते हैं। औद्योगिक मामलों को आज आप सवारेंगे।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने खर्चों पर लेनदेन पर पूरा ध्यान दें। एक बजट बनाकर चले, तो आपके अच्छा रहेगा। आप अपनी मेहनत जारी रखें, तभी आप किसी अच्छे मुकाम पर पहुंच सकते हैं। आपको किसी परिवार के सदस्य की चिंता सता सकती है। आपको कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को आप नजरअंदाज ना करें। किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में हस्तक्षेप करना आपको नुकसान दे सकता है। आपको यदि किसी की मदद करने का मौका मिलेगा, तो अवश्य करें।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। मित्रों के साथ आप तालमेल बनाए रखें और प्रतिस्पर्धा से आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कला कौशल से आप सभी को आसानी से प्रभावित कर पाएंगे। आप अपने करीबियों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी महत्वपूर्ण विषयों के प्रति पूरी रुचि रहेगी। आपको लाभ के अवसरों पर भी पूरा ध्यान देना होगा। किसी को धन उधार देने से बचें। आपकी मेहनत रंग लाएगी और नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए सुख समृद्धि को बढ़ाने वाला रहेगा। आपको आवेश में आकर कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आप अपनी परंपराओं पर पूरा ध्यान देंगे और निजी जीवन में चल रही समस्याओं से आपको काफी हद तक छुटकारा मिलेगा। आपका किसी नए मकान और दुकान आदि की खरीदारी का सपना भी पूरा हो सकता है, जिसमें आपको अपने भाइयों से मदद लेनी पड़ सकती है। रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी और किसी की सलाह पर आपको चलना अच्छा रहेगा। वरिष्ठ सदस्यों से किसी बात को लेकर जिद ना दिखाएं, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

सब्जियों की ऊंची कीमतों से जून तक नहीं मिलेगी राहत; सामान्य से अधिक तापमान बढ़ा रहा चुनौतियां

महंगाई को घटाने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सब्जियों की ऊंची कीमतों से ...