Breaking News

आज का राशिफल: 21 मई 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए खुशियों से सराबोर रहेगा। आप अपने कामों के पूरा होने से फूले नहीं समाएंगे। आज आप आत्म विश्वास से भरपूर रहेंगे। आपको किसी बात को लेकर जिद्द व अहंकार नहीं दिखाना है, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपने यदि किसी को कोई सलाह दी थी, तो वह गलत साबित हो सकती है। आपको किसी नुकसान के होने के कारण परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों के कामों पर पूरी निगरानी बना रखा बनाकर रखनी होगी, नहीं तो वह आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र कर सकते हैं।
वृष राशिः 
आज आप कोई नई संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं। यदि आपका कोई कानूनी मामला लंबे समय से विवादित चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। आप कोई भी काम योजना बनाकर ही आगे बढ़ाएं। आप अपने काम को कल पर न टालें। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आप किसी से कोई धन संबंधित मदद लेंगे,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आप अपनी जिम्मेदारियां को लेकर ढील नहीं देंगे।
मिथुन राशि : 
आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है। आप मन से थोड़ा दुखी और परेशान रहेंगे। आप की रुचि धार्मिक कार्यों की ओर रहेगी। आपके पिताजी आपके लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। भाई व बहनों का आज आपको पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी से यदि आपने कुछ उम्मीद रखी थी,तो वह उन पर खरी उतरेंगे। अपने घर परिवार की जरूरत पर पूरा ध्यान देना होगा,तभी आप उन्हें आसानी से पूरा कर पाएंगे।
कर्क राशि: 
आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। अपनी दैनिक आवश्यकता की पूर्ति के लिए की जानी वाली मेहनत सफल होगी। आप अपनी संतान के संगति की ओर विशेष ध्यान दें,वह किसी गलत काम की और अग्रसर हो सकते है। यदि आप किसी को धन उधार देंगे,तो आपके उसे धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। अपने घर में चल रही समस्याओं को लेकर बहुत ही सोच विचार करना होगा। आपकी आपसी कलह उत्पन्न हो सकती है।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए आवश्यक काम पर ध्यान देने के लिए रहेगा। आप दूसरों के काम पर ध्यान लगाने के कारण अपने काम पर ढील दे सकते हैं। आपके किसी प्रिय मित्र के विवाह की बात पक्की हो सकती है,जिससे आप व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आप लोगों से अपने मन में चल रही बातों को साझा कर सकते हैं। आपको किसी परिजन की कोई बात बुरी लग सकती है,लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। आप अपने शारीरिक कष्ट को नजरअंदाज ना करें। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह आपसे वापस मांग सकता है।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आप यदि किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। आप अपनी मर्जी चलाने के कारण समस्या में आ सकते हैं। वरिष्ठ सदस्यों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। जो जातक किसी नए काम को लेकर सोच विचार कर रहे थे, तो वह उसमें आगे बढ़ेंगे। आपको किसी प्रॉपर्टी को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठाना होगा। आपको कुछ नए मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खड़ी उतरेगी।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए खुशियों से सराबोर रहेगा। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे,उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपकी यदि कोई प्रॉपर्टी की डील लंबे समय से रुकी हुई थी, वह आप फाइनल हो सकती है। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों का सावधान रहने की आवश्यकता है। जो लोग आईटी सेक्टर से जुड़े हैं,उन्हें अच्छा धन लाभ मिलने के कारण वह फुले नहीं समाएंगे। उन्हें प्रमोशन मिलने की भी संभावना है। आपको अपने कामों को किसी दूसरे पर डालने से बचना होगा,नहीं तो बाद में वह समस्या बन सकते हैं।
वृश्चिक राशिः 
आज आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा,जिस कारण आपका काम करने में मन नहीं लगेगा। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं,जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपके आसपास में यदि कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो तो शांत रहे। आपको अपने परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। आपको अकस्मात किसी काम को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको अपने बिजनेस में कुछ बदलाव करने होंगे।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप बिजनेस में उधेड़बुन में लगे रहने के कारण अपने पारिवारिक समस्याओं पर ध्यान कम देंगे। लड़ाई झगड़े के कारण पारिवारिक रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं। किसी से धन उधार लेने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आप अपने जीवनसाथी को लेकर किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। यदि आपको किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो अवश्य करें। अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए एक के बाद एक खुशखबरी लेकर आने वाला है। सांसारिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। आप अपने लिए कुछ महंगे कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि की खरीदारी कर सकते हैं। आप अपने संचय धन को भी काफी हद तक समाप्त करने की कोशिश करेंगे। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति होने से उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपके घर किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। विद्यार्थी यदि किसी नए कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, तो वह उसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।
कुंभ राशिः 
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। काम में बढ़ोतरी तो होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जो विद्यार्थी विदेश से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उन्हें कोई नया मौका मिल सकता है। आपको किसी से धन उधार लेने से बचना होगा नहीं तो आपको उसे उतारने में समस्या होगी। आपकी आय तो बढ़ेगी लेकिन आप अपने खर्चो को भी उतना ही बढ़ा लेंगे।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेगा। आपके बिजनेस मे चार चांद लगेंगे। आप लोगों की बातों को समझ कर आगे बढें। यदि आप किसी को पार्टनर बनाएंगे तो वह आपका फायदा उठा सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के ऊपर जिम्मेदारियां अधिक रहेंगी। आपको अपने अधिकारी का पूरा साथ मिलेगा। आप अपने किसी काम को कार्यक्षेत्र में समय से पहले पूरा करके देंगे। यदि आपकी संतान कही घूमने फिरने जाए तो आप भी साथ जाएं।

About News Desk (P)

Check Also

अमेरिका के पूर्व समाचार एंकर ने किया चौंकाने वाला दावा; ओबामा के समर्थन को छल बताया

अमेरिका के पूर्व समाचार एंकर ने राष्ट्रपति जो बाइडन को लेकर बड़ा बयान दिया है। ...