Breaking News

कल हैं शनि जयंती: इन राशियों पर रहेगा शनिदेव का प्रकोप, इन पर बरसेगी अपार कृपा

शनि जयंती इस साल शुक्रवार 22 मई को मनाई जाएगी ज्येष्ट महा की अमावस्या तिथि पर शनिदेव का जन्म हुआ था इसलिए ज्येष्ठ अमावस्या वाले दिन शनि जयंती मनाई जाती है शनि जयंती पर इस साल ग्रहों का दुर्लभ संजोग भी बन रहा है इस दिन शनि की स्वराशि मकर में एक साथ तीन ग्रह विराजमान होंगे मकर राशि में शनि के साथ साथ गुरु और चंद्रमा की युति बन रही है ग्रहो का ऐसा संजोग अरसे बाद बना है मेष तुला मकर और मीन राशियों में लाभ के योग है

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए शनि जयंती बहुत खास और शुभ रहने वाली है व्यापार और धन लाभ के योग बन रहे हैं शनि कर्म भाव में है निश्चित ही नए कार्यों का अनुभव होगा नए कार्य मैं हाथ डालने के लिए यह शुभ घड़ी है गुप्त रूप से धन की प्राप्ति होगी और आय के नए स्रोत भी उत्पन्न होंगे खर्चों की तंगी भी दूर होगी दूसरों को परेशान ना करें।

वृषभ- शनि जयंती पर बन रहे ग्रहों का दुर्लभ संयोग वृषभ राशि के जातकों के लिए बेहद अनुकूल रहेगा घर मकान या अन्य किसी कार्य को छेड़ने के लिए यह शुभ समय है घर परिवार और समाज में लोगों से सम्मान मिलेगा भाई बहन से आपसे रिश्तो में सुधार आएगा माता की सेहत का ख्याल रखें।

मिथुन- इस अवसर पर शनिदेव आपकी राशि के अष्टम भाव में होंगे निश्चित तौर पर आपके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं व्यापार और नौकरी में लाभ की स्थिति बन रही है गुप्त संपत्ति प्राप्त होगी हालांकि स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहने की जरूरत है घर के किसी अन्य सदस्य की सेहत का भी ख्याल रखें माता पिता या घर में किसी बुजुर्ग की सेहतका खास ख्याल रखें।

कर्क- शनि जयंती पर शनि देव कर्क राशि के सप्तम भाव में होंगे कर्क राशि के जातकों को थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं नौकरी में परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं व्यापार में भी झटका लग सकता है पारिवारिक विवाद की संभावना ज्यादा है।

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए शनि जयंती पर मिलाजुला परिणाम मिलेगा शनिदेव आपकी राशि के छठे भाव में उपस्थित रहेंगे नया कार्य शुरू करने के लिए यह बेहद अच्छा समय है हालांकि इस दौरान शत्रु पक्ष आपकी लिए बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है उनकी रणनीतियों से बच कर रहना होगा ऑफिस के कर्मचारियों के साथ विवाद में ना उलझे।

कन्या- शनि जयंती पर शनि देव कन्या राशि के पांचवे भाव में होंगे आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी लेकिन केरियर के क्षेत्र में आपको प्रयास करने की जरूरत होगी सफलता के रास्ते में कई बाधाएं आ सकती है इसलिए मेहनत करने में कसर बाकी ना छोड़े केरियर के मामले में बड़ी बाधाएं भी इसी वक्त दूर हो सकती है।

तुला- शनि जयंती पर शनि देव तुला राशि के चौथे भाव में होंगे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी मेहनत करने से सफलता मिलेगी नौकरी व्यापार के मामले में सब ठीक रहेगा धन लाभ के योग भी बन रहे हैं खर्च कम होंगे और कर्ज से मुक्ति मिलेगी धन के मामले में गलत हथकंडे अपनाने से बचें किसी भी कार्य में हाथ डालने से पहले पार्टनर से राय जरूर लें।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों को इस दौरान थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत होगी शनि आपके पराक्रम भाव में है गुप्त शत्रुओं से आपको बेहद सावधान रहना होगा हालांकि नया कार्य शुरू करने के लिए यह अच्छा समय है लंबे वक्त से अटके कार्य पूरे होंगे किसी भी काम में जल्दबाजी ना दिखाएं।

धनु- शनि जयंती पर शनिदेव धनु राशि के द्वितीय भाव में रहेंगे घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा मानसिक अवसाद से दूर रहेंगे खर्चे थोड़े बढ़ सकते हैं लेकिन आय में किसी तरह की रुकावट नहीं आएगी आक्रोश में आने से बचें गुस्सा के कारण व विवाद से आपको ज्यादा नुकसान हो सकता है इस दौरान गुस्से पर नियंत्रण ना रखने से आप बड़ी परेशानी में पड़ सकते हैं।

मकर- शनि की स्वराशि मकर के लिए इस बार शनि जयंती बहुत खास रहने वाली है इस राशि में शनि के साथ गुरु के रहने से आपको भाग उदय होगा इसमें चार ग्रहों की युति भी बन रही है धन की समस्या दूर होने वाली है खर्चे कम होगें और धन की प्राप्ति होगी कर्ज से मुक्ति मिलेगी लोगों को दिया हुआ रुपया वापस मिल सकता है हाल की अपनी वाणी पर नियंत्रण न रखने से आपको नुकसान हो सकता है।

कुंभ- शनि जयंती पर ग्रहों का सहयोग कुंभ राशि के जातकों को बहुत ज्यादा लाभ नहीं देगा इसके विपरीत आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है सीमित संसाधनों के साथ धन आता रहेगा स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की भी जरूरत है सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक संघर्ष करना होगा किसी के साथ विवाद में उलझने से बचें।

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए शनि जयंती बेहद महत्वपूर्ण है आपकी राशि में धन के योग बन रहे हैं शनि आपके धन के भाव में है जितनी मेहनत करेंगे सफलता उतनी ही मिलेगी संगति दोष से बचे घर में सुख शांति का माहौल भी बना रहेगा भाई बहन और घर के अन्य सदस्यों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच विचार कर काम में आगे ...