Breaking News

टोयोटा महाराष्ट्र में करेगी ₹20 हजार करोड़ का निवेश, डिप्टी सीएम बोले- 8 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

जापान की ऑटो निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने महाराष्ट्र सरकार के साथ बुधवार को एक समझौता (एमओयू) किया है, जिसके तहत कंपनी महाराष्ट्र के मराठवाड़ के छत्रपति संभाजी नगर में अपनी एक नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना करेगी जिसके लिए कंपनी 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी ने बताया कि छत्रपति संभाजी नगर में एक ग्रीनफील्ड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की स्थापन के लिए जांच करने के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

टोयोटा के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मासाकाज़ु योशिमुरा ने कहा कि आज हमने एमओयू हस्ताक्षर कर हम देश में विकास के अगले चरण में आगे बढ़ रहे हैं, जिससे हम स्थानीय और वैश्विक स्तर पर क्वालिटेटिव मोबिलिटी सॉल्यूशंस के साथ जीवन को समृद्ध बनाने में योगदान कर सकेंगे।

इस अवसर पर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि छत्रपति संभाजी नगर में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर कंपनी द्वारा 20,000 करोड़ रुपये का निवेश ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में महाराष्ट्र को एक कदम आगे लेकर जाएगा। इस निवेश के साथ 8,000 प्रत्यक्ष और 12,000 अप्रत्यक्ष रोजगार का सृजन होगा। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्लांट के लिए 20,000 करोड़ रुपये के निवेश का आंकड़ा सोशल मीडिया पर शेयर किया।

About News Desk (P)

Check Also

एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइस मामले में गूगल को राहत, सीसीआई के आदेश के खिलाफ याचिका सूचीबद्ध

गूगल ने गुरुवार सुप्रीम कोर्ट में बताया कि एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइस मामले में प्रौद्योगिकी क्षेत्र ...