Breaking News

डेल्टा वैरिएंट के संक्रमण से बचाव के लिए भारत समेत इन 13 देशों पर UAE ने लगाया ट्रेवल बैन

भारत समेत 13 देशों के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने नया यात्रा नियम लागू किया है। यह कदम डेल्टा वैरिएंट के संक्रमण से बचाव के लिए उठाया गया है। दरअसल, यहां के नागरिकों को इन देशों में जाने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया गया है।

संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक नोटिस जारी करते हुए कहा था कि 14 देशों- लाइबेरिया, नामीबिया, सिएरा लियोन, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो, युगांडा, जाम्बिया, वियतनाम, भारत, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका से आने वाली उड़ानें 21 जुलाई तक निलंबित की जाती हैं (UAE Travel Ban Countries List).

इन प्रतिबंधों से कार्गो विमान, बिजनेस संबंधित विमान और चार्टर्ड विमानों को छूट दी गई थी.इससे पहले 19 जून को दुबई ने कहा था कि पिछले 14 दिन में जो लोग भारत, नाइजीरिया या दक्षिण अफ्रीका से वहां जाएंगे उनके लिए बैन में 23 जून के बाद ढील दी जाएगी।

तो उस देश में स्थित यूएई के दूतावास को भी इसकी जानकारी दें. बता दें दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. वायरस के नए वेरिएंट ने हर किसी को चिंता में डाल दिया है. नए निर्देशों के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले ऐसे ही लोगों को प्रवेश की इजाजत दी जाएगी जो वैक्सीन की खुराक ले चुके हों।

 

About News Room lko

Check Also

SCO मीटिंग: दुशान्बे में बेलारूस के रक्षा मंत्री से राजनाथ सिंह ने की द्विपक्षीय वार्ता, लिए कई बड़े फैसले

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अपने बेलारूसी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *