Breaking News

उइगर मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार को लेकर इमरान खान ने किया चीनी नीति का सपोर्ट, कहा ये…

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया में आई उन खबरों को झूठा करार दिया है जिसमें शिनजियांग प्रांत के उइगर मुस्लिमों पर चीन की सरकार द्वारा किए जा रहे दुर्व्‍यवहार की बातें कही गई थीं।

उनकी सरकार उइगर मुस्लिम के साथ व्यवहार संबंधी आरोपों पर चीन के बयानों का समर्थन करती है। इस्लामाबाद के चीन के साथ करीबी संबंधों का हवाला देते हुए खान ने यह बात कही।

इमरान का कहना है कि पश्चिमी मीडिया इस मसले को बिल्कुल अलग तरह से उछाल रहा है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में मानवाधिकारों का जघन्य उल्लंघन हो रहा है लेकिन पश्चिमी मीडिया इन पर टिप्पणी नहीं करता है। इसके साथ ही इमरान ने उइगर मुस्लिमों और हॉन्गकॉन्ग मसले पर रिपोर्टिंग के लिए पश्चिमी मीडिया की निंदा की।

चीन के सुर में सुर मिलाते हुए इमरान खान ने कहा कि चीन का रवैया मीडिया में कही जा रही बातों से बिल्‍कुल अलग है। चीन की कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी ऑफ चाइना के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर इमरान खान ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में इस मुद्दे पर न सिर्फ चीन की सरकार को क्‍लीन चिट दी बल्कि साफतौर पर कहा कि वो इस चाइनीज वर्जन से भी पूरी तरह से सहमत है और इसको स्‍वीकार करता है।

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...