Breaking News

फाइनल रिजल्ट से पहले ट्रम्प का बड़ा बयान, शानदार नतीजे आने वाले हैं

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतों की गिनती का काम अंतिम चरण में है. फाइनल नतीजे का पूरी दुनिया को इंतजार है. यह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की टी20 क्रिकेट मैच से कम नहीं हैं. पहले रिपब्लिक पार्टी के डोनाल्ड ट्रम्प आगे थे, फिर डेमोक्रेट्स जो बिडेन ने बढ़त बना ली, लेकिन आखिरी समय में ट्रम्प फिर आगे हो गए हैं.

वैसे बिडेन का शुरू से दावा रहा है कि इस बार रिकॉर्ड संख्या में लोगों ने मतदान किया है इसलिए फाइनल रिजल्ट आने में समय लगेगा. सभी धैर्य बनाए रखें. इससे पहले 3 नवंबर को अमेरिका के सभी 50 राज्यों में एक साथ वोटिंग हुई. करीब 24 करोड़ लोगोंं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान वाले दिन की पूर्व संध्या पर 9.2 करोड़ लोगों ने पहले ही मतदान किया था. इस तरह रिकॉर्डतोड़ मतदान के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने जीत का दावा किया है.

आखिरी दौर में दोनों नेताओं के बीच कड़ी टक्कर हो रही है. कभी ट्रम्प आगे होते हैं तो कभी बिडेन. समाचार लिखे जाने तक ट्रम्प को 213 इलेक्टोरल वोट मिले हैं तो बिडेन 225 वोट के साथ बढ़त बनाए गए हुए हैं. कहा जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प थोड़ी देर में बयान जारी करेंगे.

ट्रम्प का ट्वीट, प्रतिद्वंद्वी चुनाव की चोरी कर रहे हैं. हम आगे हैं, लेकिन वे चुनाव परिणाम हमसे चुराना चाहते हैं. हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे, चुनाव खत्म होने के बाद वोट नहीं डाले जा सकते.

बिडेन का बयान, हम विस्कॉन्सिन और मिशिगन के परिणाम को लेकर खुश हैं. चुनाव तब तक समाप्त नहीं होगा, जब तक कि हर एक बैलट गिन नहीं लिया जाता. हमें लग रहा है कि हम जीतने जा रहे हैं, आपका धैर्य सराहनीय है, हम अच्छा महसूस कर रहे हैं. नतीजे आने में समय लगेगा, वोट गिने जाने में समय लगेगा क्योंकि हर वोट गिना जाएगा, डाक से भेजे गए वोट भी. मैं या ट्रम्प घोषित नहीं कर सकते कि कौन जीता, यह अमेरिकी जनता तय करेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...