Breaking News

ट्रंप की इराक को धमकी- कुछ गलत किया तो ऐसे प्रतिबंध लगाऊंगा जो कभी देखे नहीं होंगे

ईरान के साथ जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने इराक को धमकाया है. इराकी संसद ने देश से विदेशी सैनिकों को बाहर करने का एक प्रस्‍ताव पास किया है. ट्रंप ने इसके जवाब में कहा कि अमेरिका ऐसे प्रतिबंध लगाएगा तो इराक ने कभी देखे नहीं होंगे.

एयरफोर्स वन पर रिपोर्टर्स से बातचीत में ट्रंप ने कहा, “अगर वो (इराक) हमसे जाने को कहते हैं, अगर हम इसे दोस्‍ताना ढंग से नहीं करते तो हम उनपर ऐसे प्रतिबंध लगाएंगे जो उन्‍होंने कभी नहीं देखे होंगे. इसके आगे ईरान पर लगे प्रतिबंध छोटे दिखाई देंगे.”

ट्रंप ने कहा, “वहां हमारा एक बहुत महंगा एयरबेस है. उसे बनाने में अरबों डॉलर खर्च हुए. अगर वो हमें उसका पैसा नहीं देते तो हम नहीं जाएंगे.” उन्‍होंने कहा, “अगर दुश्‍मन जैसा कुछ होता है, अगर उन्‍होंने कुछ भी गलत किया तो हम इराक पर प्रतिबंध लगाएंगे, बहुत बड़े प्रतिबंध लगाएंगे.”

अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक में ईरान के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद से ही मिडल ईस्‍ट में तनाव है. उसे बगदाद एयरपोर्ट से निकलते समय ड्रोन से निशाना बनाया गया. इराक सरकार ने वाशिंगटन पर उसकी संप्रभुता को चोट पहुंचाने का आरोप लगया है.

सुलेमानी की मौत के बाद, ईरान और अमेरिका के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. तेहरान ने सुलेमानी की मौत का बदला लेने की कसम खाई है तो ट्रंप ने भी ईंट का जवाब पत्‍थर से देने की हुंकार भरी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तानियों की शर्मनाक हरकत, अरबी प्रिंट वाले कपड़े पहनने पर महिला को घेरा और फिर…

पाकिस्तान से आए दिन कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ जाती है, जो वहां ...