Breaking News

ट्राई करें पाइनएप्पल चूरमा, नोट करे रेसिपी

सावन का महीना चल रहा है। इस पूरे महीने में भोलेबाबा के भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा और उपवास करते हैं। लेकिन रंग-रंगीले राजस्थान में सावन का महीना बेहद धूमधाम से मनाया जाता है।

सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा के दौरान उन्हें कई चीजों का भोग लगाया जाता है। बात अगर राजस्थान की करें तो यहां सावन में चूरमा बनाने का रिवाज होता है। आपने भी आजतक अलग-अलग तरह के चूरमे का स्वाद चखा होगा लेकिन आज चूरमे की जो रेसिपी आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं वो बहुत टेस्टी और यूनिक है।

जी हां, इस रेसिपी का नाम है पाइनएप्पल चूरमा। पाइनएप्पल चूरमे की ये रेसिपी बनाने में बहुत ही सरल है। आप इसे घर में आसानी से बना सकती है। इसे बनाने के लिए आपको एक बात का खास ख्याल रखना होगा कि चूरमा बनाते समय आपको देसी घी का ही इस्तेमाल करना है वरना आपको इसमें स्वाद नहीं आएगा।

पाइनएप्पल चूरमा बनाने का तरीका-
पाइनएप्पल चूरमा बनाने के लिए सबसे पहले आटे और सूजी को पाइनएप्पल के जूस के साथ गूंथ लें। इसके बाद इस आटे से रोटियां बनाकर उन्हें मिक्सी में पीस लें। अब एक बर्तन में इस मिक्स को डालकर उसमें कद्दुकस किया हुआ पाइनएपल, एसेंस, शक्कर का भूरा, घी और सूखे मेवे डालकर अच्छी तरह मसलते हुए मिक्स कर लें। आपका टेस्टी पाइनएप्पल चूरमा बनकर तैयार हो चुका है।

पाइनएप्पल चूरमा बनाने के लिए सामग्री-
– 1 कप गेहूं का आटा
-1/2 कप सूजी
– 3 से 4 बड़े चम्मच देसी घी
-1 गिलास पाइनएप्पल जूस
– आधी कटोरी कद्दूकस किया हुआ पाइनएप्पल
-1 बड़ा चम्मच काजू-बादाम
-1/2 कप शक्कर का बूरा
– दो बूंद पाइनएप्पल एसेंस

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...