Breaking News

दो बसों की टक्कर 40 की मौत 85 घायल, अगले तीन दिनों तक राष्ट्रीय शोक की घोषणा

सेंट्रल सेनेगल के कैफ़्रिन शहर के पास रविवार को भयानक सड़क हादसा हो गया। यहां दो बसों की टक्कर में 40 लोगों की मौत हो गई और 85 अन्य घायल हो गए। हादसे के बाद राष्ट्रपति मैकी सॉल ने सोमवार से अगले तीन दिनों तक राष्ट्रीय शोक की घोषणा की।

राष्ट्रपति भवन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, रविवार को सेंट्रल सेनेगल के कैफरीन शहर के पास दो बसों की टक्कर हो गई। कहा गया कि दोनों बसों में सवार करीब 40 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 85 लोग घायल हो गए। बताया गया कि घायलों में कई यात्रियों की हालत गंभीर है। राष्ट्रपति सॉल ने ट्विटर पर कहा, “सड़क हादसे से मैं बहुत दुखी हूं।”

सरफराज ने ट्वीट किया लाइक और मच गया बवाल, फैंस बोर्ड से पूंछ रहे ये सवाल

राष्ट्रपति ने कहा कि मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। सरकारी वकील शेख डिएंग ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि दुर्घटना तब हुई जब यात्रियों से भरी बस टायर फटने के बाद विपरीत दिशा में आ रही एक दूसरी बस से टकरा गई। दोनों बसों के आमने सामने की टक्कर में 40 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई।

पश्चिम अफ्रीकी देश के नेशनल फायर ब्रिगेड के संचालन के प्रभारी कर्नल शेख फॉल ने बताया कि दुर्घटना स्थानीय समयानुसार (0315 जीएमटी) रविवार सुबह करीब 3.15 बजे हुई। उन्होंने कहा कि सभी पीड़ितों को कैफ्रिन के एक अस्पताल और चिकित्सा केंद्र में ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि मलबे और दुर्घटना की शिकार बसों को हटा दिया गया है और सड़क पर यातायात सामान्य हो गया है।

राष्ट्रपति सॉल ने कहा कि राष्ट्रीय शोक की अवधि समाप्त होने के बाद सड़क सुरक्षा पर कड़े कदम उठाने के लिए एक सरकारी परिषद आयोजित की जाएगी। विशेषज्ञों का कहना है कि सेनेगल में ड्राइवर की अनुशासनहीनता, खराब सड़कों और पुराने वाहनों के कारण सड़क दुर्घटनाएं आम हैं। हालांकि यह हाल के वर्षों में किसी एक घटना में मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या है।

इससे पहले अक्टूबर 2020 में, पश्चिमी सेनेगल में एक बस के रेफ़्रिजरेटेड लॉरी से टकरा जाने से कम से कम 16 लोग मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए थे।

About News Room lko

Check Also

शादी वाले दिन दूल्हा हुआ गिरफ्तार, एटीएम चोरी के दौरान रंगे हाथों पकड़ा गया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद जनपद की कोतवाली उत्तर पुलिस ने एक ...