Breaking News

लखनऊ के चारबाग स्टेशन में शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं

उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में चारबाग रेलवे स्टेशन आज सोमवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब एक यात्री ट्रेन शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए, हालांकि गनीमत ये रही कि इस दौरान किसी भी यात्री का कोई नुकसान नहीं हुआ. रेलवे प्रशासन ने तुरंत व्यवस्था कर डिब्बों को पटरियों पर लाने में जुट गया है.

ये घटना सुबह करीब 7:45 बजे की है, जब अमृतसर से जयनगर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर स्टेशन से चली ही थी कि खम्मन पीर की मजार के नजदीक ट्रेन के दो डिब्बे पटरियों से उतर गए, जिसके बाद हड़कंप मच गया. ट्रेन में अभी बहुत से यात्रियों की नींद भी नहीं खुली थी कि जोरदार झटका महसूस हुआ और सभी की नींद टूट गई. शुरुआत में तो सभी लोग घबरा गए, लेकिन आसपास सभी को सकुशल देख सभी को यात्रियों की जान में जान आई.

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे डी-1 और बी-5 पटरियों से उतरे हैं. इन दोनों डिब्बों में करीहब 155 यात्री सवार थे, ट्रेन स्टेशन से चली ही थी, इसलिए ट्रेन की स्पीड कम थी, जिस कारण बड़ा हादसा होने से टल गया. दोनों डिब्बों को पटरियों पर लाने का काम किया जा रहा है. डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि जिस वक्त हादसा हुआ, उस समय ट्रेन की गति बेहद कम थी. डिब्बे पटरी से क्यों उतरे ये जांच का विषय है. इसको लेकर एक कमेटी बनाई जाएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...