Breaking News

दो दिवसीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन

सीतापुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुसांगिक संगठन भारत तिब्बत सहयोग मंच के जिला अध्यक्ष व सीतापुर पॉवरलिफ्टिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रभात अग्निहोत्री ने आरएमपी महाविद्यालय में द्विदिवसीय #पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगित का आयोजन किया। प्रतियोगिता का उद्धघाटन मुख्य अतिथि आरएमपी महाविद्यालय के प्रधानाचार्य रजनीकांत और विशिष्ठ अतिथि उद्योगपति विजय बंसल द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर महाबली श्री हनुमान जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया।

मुख्य अतिथि ने कहा की आरएमपी महाविद्यालय के दरवाजे खिलाडियों के लिए सदैव खुले है और खिलाडिय़ों की सुविधा का सारा ध्यान रखा जायेगा व खेल से व्यक्ती का चरित्र निर्माण होता है। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रभात अग्निहोत्री की खेल क्षेत्र में बचपन से विशेष रुचि रही है वे अपने निजी संसाधनों से गरीब मेधावी छात्रों को खेलों में प्रतिभाग करने के लिए सदा प्रेरित करते रहे हैं और उन्हें प्रतिभाग कराते रहे हैं।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सीतापुर पॉवरलिफ्टिंग एसोसिएशन के बैनर से मै वादा करता हूं कि सीतापुर में आर्थिक तंगी के बोझ के तले कोई प्रतिभा नहीं मरेगी। मैं अपने व्यक्तिगत संसाधनों एवं अन्य संसाधनों से पॉवरलिफ्टिंग की प्रतिभा को सीतापुर से निकालकर प्रदेश व देश के पटल पर रखने का भरसक प्रयास करूंगा।

खेल से जुड़े युवा प्रभात को अपना आदर्श तो मानते ही हैं साथ ही उनके द्वारा किए गए सहयोग से निरंतर गौरवान्वित होते देखे जाते हैं। प्रथम दिवस के खेल में 53 व 59 वजन की दो कैटेगरी में स्कॉट, बेंच प्रेस और डेड लिफ्ट में 100 से अधिक खिलाड़ियों ने नैशनल रेफरी राजधर मिश्रा व उनकी टीम के देख रेख में प्रतिभाग किया।

इसे भी पढ़े – जजों की नियुक्ति? अपनों के द्वारा होना बेढंगा हैं!

बाकी 7 वजन कैटेगरी का खेल कल दिनांक 27 नवम्बर को सुबह 7 बजे से शुरू कर दिया जाएगा। प्रभात ने सभी अतिथियों को शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिवादन किया। इस मौके पर आरएमपी महाविद्यालय के व्यायाम शिक्षक सुनील कुमार, शिक्षक पवन, आजाद हिंद भगत संगठन के संस्थापक अभिमन्यु, जिलाध्यक्ष वैभव, ड्रग एसोसिएशन से ललित भट्ट, व्यापार मंडल से अभिजीत साहू, पल्लव गुप्ता, अतुल महावार आदि लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...